अंखफोड़वा कांड से दहला बिहार का नालंदा, अधेड़ को पीटने के बाद शराब माफियाओं ने फोड़ दी आंख

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 8, 2022 03:26 PM2022-03-08T15:26:34+5:302022-03-08T15:32:28+5:30

नालंदा के हरनौत थाना क्षेत्र का चेरन गांव में शराब का अवैध व्यवसाय करने वाले बदमाशों को एक अधेड़ का विरोध उतना ज्यादा खला कि मौका मिलते ही बदमाशों ने उस अधेड़ की इस कदर पिटाई कर दी कि उसकी एक आख की रोशनी ही चली गई है।

Bihar's Nalanda shaken by Ankhphodwa scandal, liquor mafia broke eyes after beating middle-aged | अंखफोड़वा कांड से दहला बिहार का नालंदा, अधेड़ को पीटने के बाद शराब माफियाओं ने फोड़ दी आंख

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsपीड़ित सुधीर पासवान ने बताया कि पड़ोसी सिंधु पासवान गांव में शराब बेचने का अवैध धंधा करता हैसिंधु पासवान ने अन्य बदमाशों के साथ मिलकर सुधीर के घर में घुसकर मारपीट कीडॉक्टरों ने जांच के बाद सुधीर को बताया कि उसके एक आंख की रोशनी पूरी तरह चली गई है

नालंदा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। एक तरफ सीएम नीतीश कुमार पूरे सूबे को शराब मुक्त बनाना चाहते हैं वहीं दूसरी ओर उन्हीं के गृह क्षेत्र में शराब माफियाओं ने एक अधेड़ को पीटने के बाद उनकी आंखें फोड़ दी हैं।

जानकारी के मुताबिक नालंदा के हरनौत थाना क्षेत्र का चेरन गांव में शराब का अवैध व्यवसाय करने वाले बदमाशों को एक अधेड़ का विरोध उतना ज्यादा खला कि मौका मिलते ही बदमाशों ने उस अधेड़ की इस कदर पिटाई कर दी कि उसकी एक आख की रोशनी ही चली गई है।

मारपीट में पीड़ित सुधीर पासवान के परिवार के अन्य सदस्य भी जख्मी हो गये हैं। वहीं बदमाशों के हमले में सुधीर पासवान के बांई आंख की रोशनी चली गई। घटना के संबंध में मारपीट के बाद जब पीड़ित अपना इलाज करवाने के लिए सदर अस्पातल पहुंचा तो डॉक्टरों ने पीड़ित को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। डॉक्टरों ने जांच के बाद सुधीर को बताया कि चोट के कारण उसके एक आंख की रोशनी पूरी तरह चली गई है।

इसके बाद पीड़ित मरहम-पट्टी करवाकर सीधे थाने पहुंचा और मामले में अपने शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने मारपीट के मामले में पीड़ित की तहरीर पर सिंधु पासवान, श्याम पासवान, अनिल पासवान, रोहण पसवान कृत्यानंद पसवान और मनोज कुमार को आरोपी बनाते हुए केस दर्ज किया है।

वहीं पीड़ित सुधीर के केस दर्ज करवाने के बाद मारपीट करने वाले बदमाशों ने भी थाने में मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराई है। मारपीट में अपनी आंख की रोशनी खोने वाले सुधीर पासवान ने बताया कि पड़ोसी सिंधु पासवान गांव में शराब बेचने का अवैध धंधा करता है। वह शराब बेचने के आरोप में पहले भी पकड़ा जा चुका है और हाल में जेल से रिहा होकर घर पर आया था।

जेल से वापस आने के बाद सिंधु ने फिर से अवैध शराब का धंधा शुरू कर दिया। आरोप है कि सिंधु शराब बेचने का काला काम सुधीर के घर के पास करता था। जिसके कारण सुधीर के घर के पास अक्सर शराबियों के जमावड़ा लगा रहता था। इस वजह से घर की महिलाओं को भारी परेशानी हो रही थी। शराबी अक्सर नशे में घर की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करते थे। जिसके कारण सुधीर ने अपने घर के पास शराब बेचने का विरोध किया। 

इसी के कारण नाराज सिंधु पासवान ने अन्य बदमाशों के साथ मिलकर सुधीर के घर में घुसकर मारपीट की। पिटाई के दौरान बदमाशों ने सुधीर की एक आंख भी फोड़ दी। वहीं मारपीट में परिवार के अन्य सदस्य भी जख्मी हुए हैं।

मामले में हरनौत थाना प्रभारी देवानंद शर्मा ने बताया कि मारपीट का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस जांच कर रही है, जो भी तथ्य सामने आयेगा। उशके आधार पर पुलिस एक्शन लेगी। 

Web Title: Bihar's Nalanda shaken by Ankhphodwa scandal, liquor mafia broke eyes after beating middle-aged

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे