बाहुबली विधायक अनंत सिंह के जानी दुश्मन विवेका पहलवान के भतीजे वीडियो वायरल, AK-47 राइफलों को लहराते देखा गया

By एस पी सिन्हा | Published: August 30, 2019 07:44 PM2019-08-30T19:44:34+5:302019-08-30T19:44:34+5:30

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के मामले में नया मोड़ आया है। विधायक जानी दुश्मन कहे जाने वाले विवेका पहलवान के भतीजे को एक वायरल वीडियो में देखा गया है, जिसमें वह एके-47 राइफल लहराते हुए देखा गया है। अनंत सिंह ने गिरफ्तार होने से पहले विवेका पहलवान पर आरोप लगाया था कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है।

Bihar: Anant Singh enemy Viveka Pehalwan Nephew seen waving AK-47 rifle in Viral Video | बाहुबली विधायक अनंत सिंह के जानी दुश्मन विवेका पहलवान के भतीजे वीडियो वायरल, AK-47 राइफलों को लहराते देखा गया

बाहुबली विधायक अनंत सिंह फिलहाल पुलिस रिमांड पर हैं। (फाइल फोटो)

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के जानी दुश्‍मन विवेका पहलवान के भतीजे का दो एके- 47 राइफलों को लहराते एक वीडियो वायरल हो गया है. एके-47 के साथ वीडियो बनाने के मामले में बाढ पुलिस की टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई है. पुलिस ने लदमा और फुलेलपुर स्थित विवेका पहलवान के घर छापेमारी शुरू कर दी है. पुलिस की टीम बाहुबली विवेका पहलवान के घर की तलाशी ले रही है.

हालांकि, यह वीडियो कब का और कहां का है? यह पता नही चल पा रहा है, लेकिन इसके सामने आने के बाद से पुलिस में हड़कम्‍प मच गया है. साथ ही कई सवाल खड़े हो गए हैं.

यहां उल्लेखनीय है कि अनंत सिंह पहले से यह दावा करते रहे हैं कि विवेका पहलवान के माध्‍यम से पुलिस ने उनके घर में एके- 47 रखवा दी थी. अनंत सिंह के समर्थक इस वीडियो को उससे जोड़कर देख रहे हैं. उधर, वीडियो में दिख रहे एक युवक तथा विवेका पहलवान ने भी अपनी सफाई देते हुए एके- 47 को खिलौना बताया है. जबकि अनंत सिंह के समर्थकों के अनुसार इसमें नजर आ रहे युवकों के साथ विवेका पहलवान का भतीजा कर्मवीर भी दिख रहा है.

इस वीडियो में उसके साथ कुछ और लोग भी नजर आ रहे हैं. वे कह रहे हैं कि विधायक को फंसा दिया. हालांकि, वे किसी विधायक का नाम नहीं ले रहे हैं. वीडियों में ये लोग दो एके-47 बाहर रखने की बात करते दिख रहे हैं.

इसबीच, एएसपी लिपि सिंह ने बाढ के थानेदार संजीत कुमार को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. आदेश मिलते ही पुलिस की टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विवेका पहलवान के बाढ स्थित दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. पहली छापेमारी लदमा में विवेका पहलवान के घर पर चल रही है. जबकि दूसरी छापेमारी बाढ के ही फुलेलपुर इलाके में चल रही है.

उल्लेखनीय है कि बाहुबली विवेका पहलवान और अनंत सिंह के बीच काफी लंबे वक्त से वर्चस्व की लड़ाई चलती आ रही है. 90 के दशक से लगातार दोनों के बीच की इस लड़ाई में दर्जनों लोग मारे जा चुके हैं. अनंत सिंह एके-47 बरामदगी मामले में बेउर जेल में बंद है तो वहीं विवेका पहलवान जेल से बाहर है. विधायक के परिजन लगातार उसे साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगा रहे हैं.

वहीं, अनंत सिंह के समर्थक वीडियो के बैकग्राउंड का हवाला देते हुए इसे डेढ़ महीने के अंदर का बता रहे हैं. इसके पक्ष में उनका तर्क है कि वीडियो में दीवार पर हाल ही में दिवंगत हुए एक व्‍यक्ति की तस्‍वीर टंगी है, जिस पर माला पड़ी है. ऐसा उस व्‍यक्ति की तस्‍वीर के साथ किया जाता है, जिसकी मौत हो चुकी हो. बता दें कि विवेका पहलवान और अनंत सिंह के घर लदमा गांव में आसपास ही हैं. अपने पैतृक घर से एके- 47 बरामद होने के बाद फरारी के दौरान अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा था कि विवेका पहलवान तथा जदयू के कुछ नेताओं ने पुलिस के साथ मिकलर साजिश के तहत घर में एके- 47 रखकर उन्‍हें फंसाया है. अपने वीडियो में अनंत सिंह ने कहा था, जिस घर में एके -47 बरामद दिखाया गया, वहां वे सालों से नहीं गए हैं. ऐसे में अब एके- 47 लहराते युवक का नया वी‍डियो वायरल होने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. 

इस बीच वीडियो में दिख रहे एक युवक चंदन ने भी आज नया वीडियो जारी कर सफाई देते हुए कहा है कि वह बीते लोकसभा चुनाव में ललन सिंह के लिए काम कर रहा था. उसने बताया कि वायरल वीडियो में दिख रहे एके- 47 प्‍लास्टिक के खिलौने हैं. वे भला एके- 47 के साथ वीडियो क्‍यों बनवाएंगे? जबकि इस मामले में पहलवान ने भी अपनी सफाई में कहा है कि इसमें दिख रही एके-47 वास्तविक नहीं हैं, बल्कि ये प्लास्टिक के खिलौने हैं. 

हालांकि, वायरल वीडियो से बिहार में हड़कम्‍प मचा हुआ है. पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र ने बताया कि इस मामले की जांच कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

Web Title: Bihar: Anant Singh enemy Viveka Pehalwan Nephew seen waving AK-47 rifle in Viral Video

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे