बदायूंः 15 वर्षीय दलित नाबालिग किशोरी का शव रेलवे स्टेशन के पीछे जंगल से बरामद, परिजनों ने दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप लगाया, जानें मामला

By भाषा | Published: September 17, 2022 06:25 PM2022-09-17T18:25:12+5:302022-09-17T18:26:37+5:30

उत्तर प्रदेशः वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी और उसके बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है।

Badaun body 15-year-old Dalit minor girl recover forest behind railway station family members accused murder after rape up police | बदायूंः 15 वर्षीय दलित नाबालिग किशोरी का शव रेलवे स्टेशन के पीछे जंगल से बरामद, परिजनों ने दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप लगाया, जानें मामला

पीड़िता की मां ने कहा कि उसकी लड़की के कपड़ों को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया है।

Highlights15 वर्षीय दलित किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस ने उसे बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।परिजनों का आरोप है कि किशोरी की दुष्‍कर्म के बाद हत्या की गई है। पीड़िता की मां ने कहा कि उसकी लड़की के कपड़ों को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया है।

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में एक दलित नाबालिग किशोरी का शव रेलवे स्टेशन के पीछे जंगल से पुलिस ने बरामद किया है। किशोरी के परिजनों ने दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप लगाया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

हालांकि इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी और उसके बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। पुलिस के अनुसार फैजगंज बेहटा थाना इलाके के एक गांव में रेलवे स्टेशन के पीछे 15 वर्षीय दलित किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस ने उसे बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों का आरोप है कि किशोरी की दुष्‍कर्म के बाद हत्या की गई है। मृतका की मां ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी के साथ दुष्‍कर्म किया गया है और इस साजिश में पुलिस चौकी का स्टाफ तथा बैंक के बाहर ड्यूटी करने वाले गार्ड सभी शामिल हैं। पीड़िता की मां ने कहा कि उसकी लड़की के कपड़ों को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया है।

परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस बिना सूचना दिए शव उठा लाई और हमलोगों को उसकी शिनाख्त करने के लिये बदायूं पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। लड़की के चाचा ने बताया कि हमें एक पुलिसकर्मी ने सूचना दी कि आपकी बेटी का एक्सीडेंट हो गया है और हम जब मौके पर पहुंचे तो वहां लाश नही थी। पता चला कि शव बदायूं भेज दिया गया है।

उन्‍होंने भी दोहराया कि बच्ची के साथ दुष्‍कर्म हुआ है। पीड़िता के चाचा ने कहा कि हमारे गांव से घटना स्थल की दूरी डेढ़ किलोमीटर है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से सारे सबूत मिटा दिए और हमें आशंका है कि लड़की के साथ दुष्‍कर्म कर उसकी हत्‍या की गयी है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ओपी सिंह ने बताया कि संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है और इस मामले में कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि चिकित्सकों के एक पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और पूरी पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

एसएसपी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में धाराएं बढ़ा कर कार्रवाई की जाएगी और यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसे गिरफ्तार कर घटना का शीघ्र अनावरण किया जाएगा। परिजनों द्वारा स्थानीय पुलिस चौकी और बैंक में तैनात गार्ड पर संलिप्तता के आरोप लगाए जाने के सवाल पर एसएसपी ने कहा कि परिजन जो आरोप लगा रहे हैं उन्हें भी विवेचना में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और उसके बाद ही इस मामले पर कुछ कहा जा सकता है।

बलिया में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म, दोनों आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में 20 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित रूप से दो युवकों द्वारा सामूहिक दुष्‍कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी दोनों युवकों को शनिवार को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) शिव नारायण वैस ने शनिवार को दर्ज कराई गई शिकायत के हवाले से बताया कि भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 20 वर्षीय दलित युवती के साथ बृहस्‍पतिवार की शाम दो युवकों सतीश व सचिन ने सामूहिक बलात्कार किया । उन्‍होंने बताया कि आरोपियों ने युवती के साथ मारपीट की तथा उसे अपशब्दों कहने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी।

उन्होंने बताया कि घटना के समय युवती शौच के लिए गई थी। उन्होंने बताया कि युवती की मां की तहरीर पर शनिवार को सतीश व सचिन के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता एवं अनुसूचित जाति-जनजाति निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। वैस ने बताया कि दोनों आरोपियों की उम्र 20 से 21 वर्ष है। पुलिस ने युवती को चिकित्सीय जांच के लिए भेज दिया है।

 

Web Title: Badaun body 15-year-old Dalit minor girl recover forest behind railway station family members accused murder after rape up police

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे