African nationals accused of illegally living in India run away from Noida police line, stirred up | भारत में अवैध रूप से रहने के आरोपी अफ्रीकी नागरिक नोएडा पुलिस लाइन से भागे, हड़कंप मचा
भारत में अवैध रूप से रहने के आरोपी अफ्रीकी नागरिक नोएडा पुलिस लाइन से भागे, हड़कंप मचा

Highlightsअफ्रीकी मूल के 60 नागरिकों में से दर्जन भर लोग गुरूवार को जनपद पुलिस लाइन से पुलिस को चकमा देकर भाग गए। विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं तथा इनके छिपने के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

नोएडा, 11 जुलाईः भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में बुधवार को पकड़े गए अफ्रीकी मूल के 60 नागरिकों में से दर्जन भर लोग गुरूवार को जनपद पुलिस लाइन से पुलिस को चकमा देकर भाग गए। इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के मीडिया प्रभारी प्रभात दीक्षित ने बताया कि कल ‘ऑपरेशन क्लीन’ चलाकर जनपद गौतम बुद्धनगर में अवैध रूप से रह रहे अफ्रीकी मूल के 60 नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

उन्होंने बताया कि 320 नागरिकों की जांच की गई थी, जिसमें से 260 लोगों के पासपोर्ट वीजा आदि वैध पाए गए जबकि 60 लोगों के वीजा पासपोर्ट वैध नहीं पाए गए। कुछ लोग अपने दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए। उन्होंने बताया कि कुछ नागरिकों के पास से शराब व गांजा भी मिला था, जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया जबकि कुछ नागरिकों को उचित माध्यम से प्रत्यर्पण के लिए पुलिस लाइन में रखा गया था।

यहीं से अफ्रीकी मूल के कुछ नागरिक पुलिस को चकमा देकर भाग गए। दीक्षित ने बताया कि भागे विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं तथा इनके छिपने के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। अफ्रीकी मूल के नागरिकों के भागने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

मालूम हो कि बुधवार को नोएडा पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के विभिन्न जगहों पर छापेमारी करके नाइजीरिया, केन्या, तंजानिया, जांबिया, आइवरी कोस्ट, अंगोला आदि देशों के 320 नागरिकों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया था, जिनमें से 60 लोग अवैध रूप से भारत में रहते हुए पाए गए थे। पुलिस ने 32 पुरुष एवं 28 महिलाओं को भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इनके पास से बीयर की 222 बोतलें, साढे़ तीन किलो गांजा, 6 लैपटॉप एवं 114 सिम कार्ड बरामद हुए थे।


Web Title: African nationals accused of illegally living in India run away from Noida police line, stirred up
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे