इत्तेफाक या साजिश: 11 शव, 11 खिड़कियां, 11 पाइप, जानें क्या है बुराड़ी कांड से जुड़े 11 का ऐंगल

By पल्लवी कुमारी | Published: July 3, 2018 12:29 PM2018-07-03T12:29:59+5:302018-07-03T12:29:59+5:30

पुलिस को शुरुआती तौर ये पूरा मामला अधंविश्वास का लग रहा है, क्योंकि घर से जो डायरी बरामद की गई थी, उसमें भी कुछ तंत्र-मंत्र की ही बातें लिखी हुई है। वहीं परिवार की बहन सुजाता और एक अन्य सदस्य का कहना है कि ये एक मर्डर केस है।

11 pipes, 11 windows, 11 dead body what is 11 angle in Delhi Burari Deaths | इत्तेफाक या साजिश: 11 शव, 11 खिड़कियां, 11 पाइप, जानें क्या है बुराड़ी कांड से जुड़े 11 का ऐंगल

इत्तेफाक या साजिश: 11 शव, 11 खिड़कियां, 11 पाइप, जानें क्या है बुराड़ी कांड से जुड़े 11 का ऐंगल

नई दिल्ली, 3 जुलाई:  राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में संत नगर इलाके के एक घर में 11 लोगों के शव मिलने सनसनी फैल गई है। अंधविश्वास और तंत्र का 21वीं सदी में ऐसा उदारहण देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि 11 मृतकों के परिवार का दावा है कि यह एक मर्डर केस है लेकिन जितने भी सुराग मिल रहे हैं वह सारे अंधविश्वास की ओर इशारा कर रहे हैं। इस केस के साथ जो सबसे बड़ा एंगल दिख रह है वह है 11 का ऐंगल। 

इस घर में 11 पाइप, 11 खिड़कियां, 11 ऐंगल के रोशनदान और फिर 11 शव का मिलना इनसब में कोई-न-कोई कनेक्शन तो जरूर है। इस मर्डर केस में रहस्य और काले जादू के संकेत मिल रहे हैं। दिल्ली पुलिस भी इस केस को इसी नजरिए से देख रही है। हालांकि पुलिस हर कोण से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इधर ये साफ हो गया है कि इन लोगों की मौत लटकने से हुई है। अब पुलिस इस बात को सुलझाने में लगी है कि ये हत्या या आत्महत्या? लेकिन हम आपको बताते हैं कि इस केस से 11 जुड़े 11 का एंगल...

बुराड़ी केस: मालिकों की मौत पर रोता रहा टॉमी, जान बचाने के लिए घर से जबरन ले गए एनिमल केयर वाले

बुराड़ी केस: 26 जून को ही लिख दी गई थी 11 मौतों की स्क्रिप्ट, जानें किन सवालों को खोज रही पुलिस

1- घर में 11 पाइप 

इस घर के दीवार पर प्लास्टिक के बड़े 11 पाइप लगे मिले हैं। ये पाइप अपर ग्राउंड फ्लोर की दीवार से बगल वाले खाली प्लॉट की तरफ निकले हैं। ये पाइप अगर कुछ दूरी पर होते तो शायद पुलिस और लोग इस बात को नजर अंदाज कर देते लेकिन ये सारे पाइप एक ही जगह पर हैं।

2- रोशनदान में भी 11 ऐंगल 

घर के बाहर 11 पाइप के बाद पुलिस को घर के अंदर लगे रोशनदान में 11 का ऐंगल देखने को मिला।  घर के लोहे के गेट पर 11 ऐंगल का रोशनदान लगा है। 

3- रेलिंग में भी लोहे की रॉड

यही 11 का ऐंगल छत के रेलिंग में भी देखने को मिला। छत की रेलिंग में भी 11 लोहे की रॉड देखने को मिली है। 

4- घर में 11 खिड़कियां 

इन सब के बीच दिल्ली पुलिस को पता चला कि इस घर में खिड़कियां भी सिर्फ 11 ही हैं। 

5- कंस्ट्रक्शन में भी 11 का फिगर 

पुलिस के मुताबिक घर के ऊपरी मंजिल पर पिछले डेढ़ साल से चल रहे कंस्ट्रक्शन में भी 11 का फिगर दिखाई दे रहा है। अब घर में रहस्मयय हालात में 11 मौतों का क्या इस 11 से कोई कनेक्शन है, पुलिस के सामने अब ये बड़ा सवाल है।  

बुराड़ी कांड: परिवार को मोक्ष के लिए उकसाने वाले बाबा की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच!

बुराड़ी केस: 11 लोगों की मर्डर मिस्ट्री से जल्द उठेगा पर्दा, मंदिर के पास से मिला सबसे अहम 'सुराग'

हिन्दुस्तान टाइम्स को संत नगर इलाके के रहने वाले जयंत बलयान ने बताया कि 11 वाटर पाइप का अंधविश्वास से कोई कनेक्शन नहीं लग रहा है, ऐसा हो सकता है कि घर के 11 मेंबर के लिए 11 पाइपों को लगवाया गया हो। ऐसा भी हो सकता है कि टॉयलेट पाइप हो। 

वहीं, अहमद अली जो उस घर का कारपेंटर है, उसने बताया कि, जब उसने घर वालों से पूछा था कि इतनी ज्यादा खिड़कियां क्यों बनवानी है तो उन्होंने बताया था कि ये ऐसा वह वैंटिलेशन के लिए ऐसा करवा रहे हैं। 

पुलिस को शुरुआती तौर ये पूरा मामला अधंविश्वास का लग रहा है, क्योंकि घर से जो डायरी बरामद की गई थी, उसमें भी कुछ तंत्र-मंत्र की ही बातें लिखी हुई है। वहीं परिवार की बहन सुजाता और एक अन्य सदस्य का कहना है कि ये एक मर्डर केस है। इस मामले में परिवार के सदस्य दिनेश का कहना है- 'मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है क्योंकि ये आत्महत्या का केस नहीं है। मुझे मीडिया रिपोर्ट पर विश्वास नहीं है। वे लोग किसीभी बाबाा के संपर्क में नहीं थे। दीवार में लगी पाइप वेंटिलेशन के लिए हो सकता है।   

'मुंह और ऑंखों पर पट्टियां बांध लो', पढ़ें सामूहिक 'सुइसाइड' डायरी में छिपे मौत के राज

पुलिस की थिअरी के मुताबिक बेहद प्लैनिंग के तहत यह कदम उठाया गया। आखिरी वक्त में सभी लोग कतार में स्टूल पर खड़े हुए होंगे। नोट्स में लिखे निर्देशानुसार मुंह और आंखों पर फंदा लगाया होगा और अंत में एक किसी शख्स ने कूदने की कहा और सभी स्टूल को साइड में पटककर लटक गए। खैर पुलिस इस मामले की गहनता से जांच में लगी है।  

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: 11 pipes, 11 windows, 11 dead body what is 11 angle in Delhi Burari Deaths

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे