West Indies Tour of India: वेस्टइंडीज टी20 टीम घोषित, आक्रामक बल्लेबाज को जगह नहीं, मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ी आपस में टकराएंगे, यहां देखें लिस्ट

West Indies Tour of India: वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं। कप्तान कीरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 31, 2022 02:52 PM2022-01-31T14:52:29+5:302022-01-31T15:06:37+5:30

West Indies Tour of India T20 squad announced Shimron Hetmyer out Kieron Pollard captain see list | West Indies Tour of India: वेस्टइंडीज टी20 टीम घोषित, आक्रामक बल्लेबाज को जगह नहीं, मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ी आपस में टकराएंगे, यहां देखें लिस्ट

अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

googleNewsNext
Highlightsब्रैंडन किंग, निकोलस पूरण फार्म में हैं। वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 17 रन से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम की।टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में खेले जाएंगे।

West Indies Tour of India: आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को फिटनेस से जुड़े मसलों के कारण भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिये भी वेस्टइंडीज की टीम में नहीं चुना गया है।कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं। सीरीज में दो खिलाड़ी आमने-सामने होंगे।

वेस्टइंडीज ने भारत में 16 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिये कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में उसी 16 सदस्यीय टीम का चयन किया है जिसने घरेलू धरती पर पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड को हराया। तीनों टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में खेले जाएंगे। इससे पहले अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज पोलार्ड की अगुवाई में पहले ही वनडे टीम घोषित कर चुका है। पोलार्ड, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, जैसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरण, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर सीमित ओवरों की दोनों टीम में शामिल हैं। हेटमायर को फिर से फिटनेस के आधार पर टीम में नहीं चुना गया।

इस महीने के शुरू में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स ने फिटनेस के प्रति हेटमायर के रवैये पर नाखुशी जाहिर की थी। यह 25 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहा था। वह अब भी फिटनेस मानदंडों पर खरे नहीं उतरे।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, ‘‘टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और हमने इसी टीम के साथ बने रहने का फैसला किया है। उन्होंने गजब का कौशल और जज्बा दिखाया और हमें भारत में उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है।’’ आलराउंडर ओडियन स्मिथ को हाल की घटना के बावजूद टीम में लिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में उनकी जगह रोवमैन पॉवेल को चुने जाने के बाद दावा किया गया था कि स्मिथ को परेशान किया जा रहा है।

मीडिया को भेजे गये संदेश में यह दावा किया गया था लेकिन इसे भेजने वाले का नाम अभी तक पता नहीं चला है। सिमन्स और क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने इन आरोपों को वेस्टइंडीज के कप्तान की विश्वसनीयता पर एक दुर्भावनापूर्ण हमला करार दिया था और कहा था कि टीम में दरार डालने के लिये ऐसा किया जा रहा है। वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से जीती।

वेस्टइंडीज की टी20 टीम इस प्रकार है: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरण (उपकप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जैसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श जूनियर। 

Open in app