केएल राहुल को संजू सैमसन से बेहतर बल्लेबाज मानते हैं सहवाग, जानिए क्या वजह बताई

सहवाग ने कहा, "यदि आप भारतीय टीम में खुद को स्थापित करने के बारे में बात करते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि केएल राहुल संजू सैमसन से कहीं बेहतर हैं।"

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 19, 2023 06:07 PM2023-04-19T18:07:56+5:302023-04-19T18:09:35+5:30

Virender Sehwag said Rahul is far better than Samson know why | केएल राहुल को संजू सैमसन से बेहतर बल्लेबाज मानते हैं सहवाग, जानिए क्या वजह बताई

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग

googleNewsNext
Highlightsकेएल राहुल, संजू सैसमन की तुलना में कहीं बेहतर बल्लेबाज हैं- सहवाग भारतीय टीम में खुद को स्थापित करने की बात आए तो राहुल बेहतर- सहवागआईपीएल में आज आमने-सामने होंगे राहुल और सैमसन

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपने हलिया बयान से एक नई बहस छेड़ दी है। सहवाग का मानना है कि अंतराष्ट्रीय मैचों में प्रदर्शन की और हर प्रारूप में बल्लेबाजी की बात की जाए तो केएल राहुल, संजू सैसमन की तुलना में कहीं बेहतर बल्लेबाज हैं। 

आईपीएल मैच के बाद क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा, "यदि आप भारतीय टीम में खुद को स्थापित करने के बारे में बात करते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि केएल राहुलसंजू सैमसन से कहीं बेहतर हैं। उन्होंने टेस्ट मैच खेले हैं और कई देशों में शतक बनाए हैं। उन्होंने वनडे में सलामी बल्लेबाज के रूप में और मध्यक्रम दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा उन्होंने टी20 क्रिकेट में रन भी बनाए हैं।"

आईपीएल 2023 की बात करते हुए सहवाग ने कहा, "केएल राहुल फॉर्म में वापस आ गए हैं। उन्होंने पिछले मैच में रन बनाए थे। हां, उनका स्ट्राइक रेट भले ही लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा हो, लेकिन उनकी फॉर्म एक शानदार संकेत है। राजस्थान के पास ट्रेंट बोल्ट के अलावा कोई और तेज गेंदबाज नहीं है। राजस्थान के पास  खतरनाक स्पिनर हैं, लेकिन अगर केएल राहुल लंबे समय तक बल्लेबाजी करते हैं, तो वह निश्चित रूप से अंतर पैदा कर देंगे।"

बता दें कि एलएसजी के सलामी बल्लेबाज राहुल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 56 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली। हालांकि उनकी बल्लेबाजी टीम के काम नहीं आई और लखनऊ अपने पिछले मैच में हार गई थी। वहीं अपने पिछले मैच में सैमसन ने 32 गेंदों में 60 रन बनाए। सैमसन की पारी के दम पर उनकी टीम को जीत भी मिली थी। आईपीएल 2023 में अब तक  सैमसन ने राजस्थान के लिए 157 रन बनाए हैं जबकि एलएसजी कप्तान राहुल ने पहले पांच मैचों में 155 रन बनाए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। अंक तालिका में राजस्थान की टीम पांच मैच में चार जीत के साथ शीर्ष पर है। वहीं, लखनऊ की टीम पांच मैच में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों ही टीमें इस सीजन सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाली टीमों में से हैं इसलिए आज जयपुर में एक कांटे का मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। 

लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक केवल दो ही मैच खेले गए हैं जो पिछले साल के आईपीएल में हुआ था। तब राजस्थान का पलड़ा भारी साबित हुआ था और टीम ने दोनों मैच जीते थे। दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले मैच में लखनऊ की टीम सिर्फ 3 रनों से मैच को हार गई थी। वहीं दोनों के बीच दूसरे मैच में लखनऊ की टीम 24 रनों से हार गई थी।

Open in app