डीडीसीए की क्रिकेट समिति में सहवाग, गंभीर को मिली जगह, उठे कई सवाल

इस समिति में सहवाग के अलावा पूर्व टेस्ट खिलाड़ी आकाश चोपड़ा और राहुल सांघवी को भी शामिल किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: July 25, 2018 01:17 PM2018-07-25T13:17:23+5:302018-07-25T14:40:02+5:30

virender sehwag in ddca cricket committee gautam gambhir included as special invitee | डीडीसीए की क्रिकेट समिति में सहवाग, गंभीर को मिली जगह, उठे कई सवाल

Virender Sehwag

googleNewsNext

नई दिल्ली, 25 जुलाई: टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की क्रिकेट समिति में शामिल किया गया है। साथ ही गौतम गंभीर को भी इस समिति में 'विशेष अतिथि' के तौर पर जगह दी गई है। डीडीसीए के नए प्रेसिडेंट रजत शर्मा ने बुधवार को क्रिकेट संघ की तीन सदस्यीय नई क्रिकेट समिति की घोषणा की।

इस समिति में सहवाग के अलावा पूर्व टेस्ट खिलाड़ी आकाश चोपड़ा और राहुल सांघवी को शामिल किया गया है। यह समिति लोढ़ा समिति की अनुशंसा और बीसीसीआई की गाइडलाइन के मुताबिक विभिन्न स्तरों के लिए चयन समिति बनाएगी। साथ ही यह समिति दिल्ली में क्रिकेट के विकास के लिए अपनी राय भी डीडीसीए को जरूरत पड़ने पर देगी।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड से 5-0 से हारने पर भी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन रहेगी टीम इंडिया, जानिए कैसे



गंभीर ने अभी संन्यास नहीं लिया है और ऐसे में उनके रोल को लेकर फिलहाल कुछ साफ नहीं हो पाया है। दरअसल, अगर गंभीर चयनकर्ताओं की नियुक्ति में कोई राय देते हैं तो ये अपने आप में हितों के टकराव का मसला होगा। वहीं, दूसरी ओर 'इंडिया टीवी' ने भी हाल में सहवाग से करार किया है। ऐसे में ये भी हितों के टकराव का मामला हो जाएगा। यही नहीं, सहवाग साथ ही एक क्रिकेट अकादमी भी चलाते हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार डीडीसीए के सचिव विनोद तिहारा ने साफ किया है कि निश्चित तौर पर गंभीर का रोल क्रिकेट समिति में होगा। विनोद ने कहा, जरूर गंभीर का अपना रोल होगा। मैं हितों से टकराव के मामले में आपका सवाल समझता रहा हूं, लेकिन अगर हम लोढ़ा समिति की अनुशंसा का कड़ाई से पालन करते हैं तो क्रिकेट कमेटी के लिए वैसे अच्छे लोग नहीं मिल सकेंगे।'

बता दें इसी साल जुलाई में रजत शर्मा डीडीसीए के नए अध्यक्ष के तौर पर चुने गये थे। उन्हें कुल 1521 (54.4 प्रतिशत) वोट मिले थे।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app