सौरव गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, अमित शाह के बेटे को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

सोमवार बीसीसीआई के विभिन्न पदों के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन है, लेकिन चुनाव होने के आसार कम हैं, क्योंकि सभी पदों पर उम्मीदवार का चयन निर्विरोध तय है।

By सुमित राय | Published: October 14, 2019 08:02 AM2019-10-14T08:02:06+5:302019-10-14T08:10:25+5:30

Sourav Ganguly set to become new BCCI President and Amit Shah's Son Jay Shah could be Secretary | सौरव गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, अमित शाह के बेटे को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

सौरव गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के नए सचिव बनेंगे।

googleNewsNext
Highlightsसौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष होंगे।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जयेश शाह को भी बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी।अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल बीसीसीआई के नए कोषाध्यक्ष होंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष होंगे। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जयेश शाह बीसीसीआई के नए सचिव बनेंगे। इसके अलावा बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल बीसीसीआई के नए कोषाध्यक्ष होंगे।

इससे पहले रविवार को दिनभर अटकलें थीं कि बृजेश पटेल अध्यक्ष बन सकते हैं, क्योंकि अध्यक्ष पद के फैसले को लेकर बीसीसीआई के सदस्य दो गुट में बंटे थे। जिनमें एक गुट अनुराग ठाकुर है, जबकि दूसरा गुट एन श्रीनिवासन का है। दोनों पक्षों की बीसीसीआई अध्यक्ष को लेकर अलग-अलग राय थी, हालांकि अंत में सौरव गांगुली के नाम पर सहमति बन गई।

अब बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में शामिल कर्नाटक के बृजेश पटेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे। ब्रिजेश को एन श्रीनिवासन के समर्थन की वजह से अध्यक्ष पद का दमदार दावेदार माना जा रहा था।

सोमवार बीसीसीआई के विभिन्न पदों के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन है, लेकिन चुनाव होने के आसार कम हैं, क्योंकि सभी पदों पर उम्मीदवार का चयन निर्विरोध तय है। बीसीसीआई का अपेक्स काउंसिल 9 सदस्यों का है। इनमें प्रेजिडेंट, वाइस-प्रेजिडेंट, सेक्रेटरी, कोषाध्यक्ष, जॉइंट-सेक्रेटरी, क्रिकेटर्स असोसिएशन का एक पुरुष प्रतिनिधि, एक महिला प्रतिनिधि, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का एक प्रतिनिधि और केंद्र सरकार का एक प्रतिधिनि (CAG) शामिल है।

Open in app