T20 World Cup: विश्वकप की टीम में कोहली- हार्दिक को जगह नहीं...इस पूर्व क्रिकेटर ने चुनीं अपनी 15 सदस्यीय टीम, देखें

संजय मांजरेकर ने भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली को अपनी टीम से बाहर कर उनकी जगह लखनऊ सुपर जायंट्स के हरफनमौला क्रुणाल पंड्या को चुना है। मांजरेकर की टीम में हार्दिक पांड्या भी नहीं हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 26, 2024 01:30 PM2024-04-26T13:30:38+5:302024-04-26T13:32:06+5:30

T20 World Cup No Virat Kohli Hardik Pandya Sanjay Manjrekar India squad | T20 World Cup: विश्वकप की टीम में कोहली- हार्दिक को जगह नहीं...इस पूर्व क्रिकेटर ने चुनीं अपनी 15 सदस्यीय टीम, देखें

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी हैविराट कोहली को अपनी टीम से बाहर रखामांजरेकर की टीम में हार्दिक पांड्या भी नहीं हैं

T20 World Cup: जून में होने वाले टी 20 विश्वकप में भारतीय टीम में कैसी होनी चाहिए इस बात के कयास सब लगा रहे हैं। कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम भी चुन ली है। इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी है। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि संजय मांजरेकर ने भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली को अपनी टीम से बाहर कर उनकी जगह लखनऊ सुपर जायंट्स के हरफनमौला क्रुणाल पंड्या को चुना है। मांजरेकर की टीम में हार्दिक पांड्या भी नहीं हैं।

मांजरेकर ने सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल को चुना है। उनकी टीम में संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत को भी जगह मिली है। स्पिन अटैक के लिए मांजरेकर ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पर भरोसा जताया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए संजय मांजरेकर की भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, हर्षित राणा, मयंक यादव, क्रुणाल पंड्या।

बता दें कि इससे पहले  पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी थी। बाती रायुडू की टीम में युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव भी शामिल हैं। उनकी टीम में ऑलराउंडर के रूप में केवल रवींद्र जडेजा शामिल हैं। लेकिन कई बड़े चेहरों को रायुडू की टीम में जगह नहीं मिली है।

बता दें कि टी20 विश्व कप 2 से 29 जून तक अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला है। उम्मीद है कि बीसीसीआई इस महीने के अंत से पहले भारतीय टीम की घोषणा कर देगा। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए रायुडू ने फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों रियान पराग और शिवम दुबे को चुना है। विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका में ऋषभ पंत पर अनुभवी दिनेश कार्तिक को तरजीह दी। उन्होंने केएल राहुल को भी नजरअंदाज कर दिया है जो लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऐसी है अंबाती रायुडू ने अपनी 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव

Open in app