IND vs ENG: सचिन और सहवाग से आगे रोहित शर्मा, छक्के से शतक और डबल सेंचुरी पूरा करने में नंबर एक, जानें वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर क्या कहा

IND vs ENG: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (127) और चेतेश्वर पुजारा (61) ने 153 रन की साझेदारी की। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप तक तीन विकेट पर 270 रन बनाये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 5, 2021 08:20 AM2021-09-05T08:20:41+5:302021-09-05T08:22:28+5:30

'Shaandar Zabardast Zindabad' Rohit Sharma reminds fans ex-India cricketer of Virender Sehwag-esque batting | IND vs ENG: सचिन और सहवाग से आगे रोहित शर्मा, छक्के से शतक और डबल सेंचुरी पूरा करने में नंबर एक, जानें वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर क्या कहा

रोहित को विदेश में शतक लगाने में आठ साल और 43 टेस्ट मैच लगे।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम इस तरह 171 रन की बढ़त ले चुकी है।भारतीय सलामी बल्लेबाज की 127 रन की पारी का अंत हुआ।कप्तान विराट कोहली 22 और रविंद्र जडेजा नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

IND vs ENG: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (127) ने विदेशी सरजमीं पर पहला शतक पूरा किया। 34 वर्षीय हिटमैन ने मोइन अली की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। जैसे ही रोहित ने छक्का लगाकर तिहरे अंक तक पहुंचे, कई लोगों ने भारतीय सलामी बल्लेबाज की तुलना वीरेंद्र सहवाग से की।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने लंदन में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे चौथे टेस्ट में 127 रनों की शानदार पारी के लिए भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की सराहना की।  रोहित के मास्टरक्लास बल्लेबाजी प्रदर्शन को वीरेंद्र सहवाग, वसीम जाफर और माइकल वॉन जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने सराहा।

सहवाग और वॉन ने रोहित शर्मा के शतक की सराहना की रोहित शर्मा ने साबित किया कि उन्हें 'हिट-मैन' क्यों कहा जाता है। एक पारी जिसमें 14 चौके और एक छक्का शामिल था। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 10 बार सभी फॉर्मेट में अपने शतक और दोहरे शतक छक्का मार कर पूरे किए। सचिन तेंदुलकर 6 बार और वीरेंद्र सहवाग 2 बार किए हैं।

वीरेंद्र सहवाग रोहित की सबसे पहले तारीफ करने वालों में से एक थे, जिन्होंने अपना पहला विदेशी टेस्ट शतक बनाया। सहवाग ने एक ट्वीट में लिखा कि बड़े खिलाड़ी दबाव के क्षणों में प्रदर्शन करते हैं और हिटमैन ने साबित कर दिया कि वह उस सूची का हिस्सा हैं।

भारत के लिए अपना पहला विदेशी टेस्ट शतक बनाने के साथ ही रोहित शानदार फॉर्म में दिखे। जहीर ने ओवल में अपने खेल को अंग्रेजी परिस्थितियों के अनुकूल बनाने और उसे पूर्णता में ढालने के लिए रोहित की प्रशंसा की। नई गेंद के खिलाफ रोहित शानदार थे और ढीली गेंदों के बाद जाते हुए ऑफ स्टंप के बाहर गेंदों को छोड़ने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। हिटमैन शानदार टच में दिखे और बादल छाए रहने की स्थिति में उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।

Open in app