रोहित शर्मा के नाम हुआ नया विश्व रिकॉर्ड, बने लगातार 13 इंटरनेशनल टी20 मैच जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में लगातार 13 जीत हासिल करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। रोहित शर्मा के विराट कोहली से बागडोर संभालने के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम अब तक के सबसे छोटे प्रारूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

By मनाली रस्तोगी | Published: July 8, 2022 10:47 AM2022-07-08T10:47:45+5:302022-07-08T10:49:53+5:30

Rohit Sharma notches up World Record becomes first captain to record 13 successive T20I wins | रोहित शर्मा के नाम हुआ नया विश्व रिकॉर्ड, बने लगातार 13 इंटरनेशनल टी20 मैच जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है।रोहित शर्मा की अगुआई में भारत ने साल 2022 में 12 मैच खेले और सभी जीते।

साउथेम्प्टन (यूके): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव होने के कारण टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में शानदार वापसी की है। दरअसल, इस बार 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। साउथैम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने गुरुवार को 50 रनों से हराया। 

इस टी20 मैच के साथ रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में लगातार 13 जीत हासिल करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। रोहित शर्मा के विराट कोहली से बागडोर संभालने के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम अब तक के सबसे छोटे प्रारूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में जो 13 जीत हासिल की हैं, उसमें भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब इंग्लैंड जैसी टीमों को मात दी है।

रोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। पोस्ट प्रेजेंटेशन मैच बोलते हुए रोहित ने भारतीय बल्लेबाजों की प्रशंसा की और साथ ही यह भी बताया कि वह उनसे आगे क्या उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा, "आपको पॉवरप्ले में उन छह ओवरों का उपयोग करना होगा। पॉवरप्ले में हम एक निश्चित दृष्टिकोण अपनाना चाहते हैं।" 

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा, "आपको इस खेल में खुद का समर्थन करना है, कभी-कभी यह बंद हो जाता है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। पूरी बल्लेबाजी इकाई को यह समझने की जरूरत है कि टीम किस दिशा में जा रही है और लोग आज हाजिर थे।" शर्मा की अगुआई में भारत ने साल 2022 में 12 मैच खेले और सभी जीते। वहीं, भारत ने अन्य कप्तानों की अगुआई में 12 मैच खेले और सिर्फ 4 ही जीते, जबकि 8 में हार झेली। बता दें कि दो और टी20 मैचों के साथ भारतीय क्रिकेट टीम उसी गति को जारी रखने के लिए उत्सुक होगी। 

Open in app