ऋतुराज गायकवाड़-देवदत्त पड्डिकल समेत इन युवा खिलाड़ियों ने IPL 13 में जीता फैंस का दिल

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 09, 2020 2:00 PM

Open in App
1 / 9

डैडी आर्मी के नाम से जानी जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना सकी, लेकिन युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने शानदार प्रदर्शन से साबित कर दिया कि उनका भविष्य उज्ज्वल है।

2 / 9

कोरोना को हराने के बाद आईपीएल में उतरे ऋतुराज पहले तो लड़खड़ाए, लेकिन श्रृंखला के आखिरी तीन मैचों में अर्धशतक जमाकर सभी को प्रभावित किया। वह चेन्नई के लिए लगातार तीन मैचों में अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। गायकवाड़ ने 6 मैचों में 204 रन बनाए।

3 / 9

देवदत्त पडिक्कल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शुरुआती मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर सलामी जोड़ी बल्लेबाज की परेशानी को खत्म कर दिया। देवदत्त ने आक्रामक और बिना किसी हिचकिचाहट के खेलते हुए अगले आईपीएल में टीम में अपनी जगह मजबूत कर ली है। देवदत्त ने 15 मैचों में 473 रन बनाए।

4 / 9

इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अपनी फिरकी से सभी का दिल जीत लिया। अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में रवि ने कई बारीकियों को सीखा। उन्होंने 14 मैचों में 12 विकेट झटके।

5 / 9

राजस्थान रॉयल्स ने हमेशा युवा जोश पर भरोसा किया है। इस बार भी उन्होंने परंपरा को बनाए रखा। इसलिए उन्हें राहुल तेवतिया (255 रन) जैसा मैच फिनिशर मिला। उनके अलावा कार्तिक त्यागी (9 विकेट) युवा तेज गेंदबाज रहे, जिन्होंने सभी को चौंका दिया।

6 / 9

दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में तुषार देशपांडे भी चर्चा में रहे। उन्होंने 5 मैचों में 3 विकेट लिए।

7 / 9

मुंबई इंडियंस ने कहा कि उनके पास मजबूत खिलाड़ियों की सेना है ... रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह इस टीम में हैं, लेकिन इस साल ईशान किशन को सभी से वाहवाही मिली, जिन्होंने 13 मैचों में 483 रन बनाए।

8 / 9

टी नटराजन का नाम कोई नहीं भूलेगा। सनराइजर्स हैदराबाद के इस गेंदबाज का सफर प्रेरणादायक है। एक गरीब परिवार से निकले गेंदबाज ने इस साल का आईपीएल में सभी का दिल जीता। 16 विकेट लेने वाले नटराजन ने इस सीजन सबसे अधिक 66 यॉर्कर फेंके।

9 / 9

कोलकाता नाइट राइडर्स युवा खिलाड़ियों से भरा था। शुभमन गिल (440), शिवम मावी (9 विकेट), कमलेश नागरकोटी (5 विकेट), वरुण चक्रवर्ती, राहुल त्रिपाठी (230 रन) ने आईपीएल मंच का पूरा उपयोग किया। इनमें से वरुण चक्रवर्ती ने शानदार खेल दिखाया।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)देवदत्त पड्डिकलशुभमन गिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या