टेस्ट मैच के लिए 15 लाख, ODI और T20I के लिए इतने, जानें भारतीय महिला क्रिकेटरों को मिलेगी कितनी मैच फीस

By संदीप दाहिमा | Published: October 27, 2022 2:54 PM

Open in App
1 / 6

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को ट्वीट कर अनुबंधित भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिए वेतन इक्विटी नीति के कार्यान्वयन की घोषणा की। ऐसे में अब भारतीय महिला क्रिकेटरों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा। (pic credit: ANI)

2 / 6

शाह ने ट्वीट में लिखा, 'मुझे भेदभाव से निपटने की दिशा में बीसीसीआई के पहले कदम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम अपनी अनुबंधित महिला क्रिकेटरों के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं। पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी क्योंकि हम भारतीय क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं।' बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आगे लिखाcccccccccccccccccccccccccc

3 / 6

'बीसीसीआई महिला क्रिकेटरों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा। उन्हें टेस्ट के लिए 15 लाख, वनडे के लिए 6 लाख और टी20 के लिए 3 लाख का भुगतान किया जाएगा। (pic credit: Instagram)

4 / 6

वेतन इक्विटी हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए मेरी प्रतिबद्धता थी और मैं एपेक्स काउंसिल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द।' (pic credit: Instagram)

5 / 6

बता दें कि हाल ही में भारत ने एशिया कप महिला टी20 टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को आठ विकेट से हराया था। श्रीलंका की पारी को नौ विकेट पर 65 रन पर रोकने के बाद भारत ने 8.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 71 रन बनाकर मैच जीता। (pic credit: Instagram)

6 / 6

इस दौरान सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 25 गेंद में 51 रन बनाकर नाबाद रहीं। (pic credit: Instagram)

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआईक्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या