युवराज सिंह ने बताया नाम, ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकता है सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड

युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप-2007 में महज 12 गेंदों में अर्धशतक जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 13, 2020 5:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप में युवी ने ठोका था सबसे तेज अर्धशतक।युवराज सिंह के मुताबिक हार्दिक पंड्या तोड़ सकते हैं उनका रिकॉर्ड।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि हार्दिक पंड्या उनका सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। युवी ने टी20 विश्व कप-2007 में इंग्लैंड के खिलाफ महज 12 गेंदों में फिफ्टी जड़कर विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया था। इस दौरान उन्होंने एक ही ओवर में 6 छक्के भी ठोके थे।

युवराज सिंह ने कहा, ''हार्दिक पांड्या मेरे सबसे तेज टी-20 अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। उनमें एक महान ऑलराउंडर बनने की सारी खूबियां हैं, लेकिन फिर टीम में उनका मार्गदर्शन करने के लिए किसी को होना चाहिए।''

युवराज सिंह एक अन्य इंटरव्यू में हार्दिक पंड्या की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने कहा, "पांड्या में काफी प्रतिभा है। किसी को उनकी मानसिकता के साथ काम करने की जरूरत है, ताकि वह मुश्किल स्थिति में अच्छा कर सकें। अगर कोई उनकी मानसिकता के साथ काम कर सकता है तो वह अगले विश्व कप में काफी बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।"

पंड्या का रिकॉर्ड: हार्दिक पांड्या 11 टेस्ट में 17 शिकार कर चुके हैं। बात अगर 54 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 54 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 31/3 रहा। वहीं 40 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में पांड्या 38 विकेट झटक चुके हैं। इस खिलाड़ी ने टेस्ट में 532, वनडे में 957, जबकि टी20 में 310 रन बनाए हैं। पंड्या अंतर्राष्ट्री क्रिकेट में 8 फिफ्टी और 1 सेंचुरी लगा चुके हैं।

युवराज सिंह के मुताबिक भारतीय टीम को एक मनोवैज्ञानिक की जरूरत है, जो युवा खिलाड़ियों का ध्यान रख सके, खासकर युवा ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों का। युवराज ने कहा कि टीम में उस इंसान की कमी है, जो जरूरत पड़ने पर खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर मदद कर सके।

युवराज ने कहा, "इस टीम में कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो टीम के साथियों से मानसिकता को लेकर बात कर सके। पृथ्वी शॉ और पंत काफी प्रतिभशाली हैं, लेकिन काफी चौकसी और मीडिया होने के कारण आपको कोई चाहिेए होता है जिससे आप बात कर सको। टीम को एक अच्छे मनोवैज्ञानिक की जरूरत है, लेकिन उनका सम्मान किया जाना चाहिए।"

टॅग्स :युवराज सिंहहार्दिक पंड्याभारतीय क्रिकेट टीमऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या