IPL में भी अब यो-यो टेस्ट, खिलड़ियों की बढ़ सकती है मुश्किल

पिछले साल यो-यो टेस्ट काफी चर्चा में रहा जब युवराज और रैना इसमें फेल होने के कारण टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके थे।

By विनीत कुमार | Published: April 02, 2018 2:59 PM

Open in App

नई दिल्ली, 2 अप्रैल: पिछले साल जब टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए यो-यो टेस्ट को जरूर किया गया तो यह काफी चर्चा में रहा। अब माना जा रहा है कि इस टेस्ट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी एंट्री ले ली है। आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से मुंबई में शुरू हो रहा है और पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।

युवराज और रैन नहीं कर सके थे यो-यो टेस्ट पास 

पिछले साल यो-यो टेस्ट काफी चर्चा में रहा जब युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी इसमें फेल होने के कारण टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके थे। साथ ही कोहली की फिटनेस और उस स्तर पर टीम के बाकी खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर खूब बातें हुई थीं।

बहरहाल, मौजूदा रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल की चार टीमों कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने यो-यो टेस्ट को अपने खिलाड़ियों के लिए जरूरी कर दिया है। वहीं चार अन्य टीमें- चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने पुराने फिटनेस टेस्ट का मापदंड लेकर ही आगे बढ़ने का फैसला किया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की एक टीम के सदस्य ने बताया कि अब टीमें चाहती हैं कि उनके खिलाड़ी फिटनेस के हर स्तर पर खड़ा उतरें।    माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस ने हाल में मुंबई के बाहर एक जगह पर यो-यो टेस्ट आयोजित भी कराया। 

रिपोर्ट्स के अनुसार टीम के खिलाड़ियों को 14.5 सेकेंड में यो-यो टेस्ट के हर लेवल को पूरा करने को कहा गया था। कुछ ऐसी रिपोर्ट्स भी हैं जिसके अनुसार कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स टीम के कुछ खिलाड़ियों का भी यो-यो टेस्ट लिया गया। 

टॅग्स :आईपीएल 2018मुंबई इंडियंसयो-यो टेस्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या