WPL UP Warriorz 2023: यूपी वॉरियर्स ने 25 साल इस खिलाड़ी को बनाया उप-कप्तान, पांच मार्च को गुजरात जायंट्स के खिलाफ पहला मैच, जानें कप्तान और टीम के बारे में

WPL UP Warriorz 2023: यूपी वारियर्स ने स्टार आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली को अगले महीने मुंबई में होने वाली शुरुआती महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिये अपना कप्तान नियुक्त किया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 25, 2023 5:24 PM

Open in App
ठळक मुद्देलीग मुंबई में चार से 26 मार्च तक खेली जाएगी।ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में कुल 22 मैच खेले जाएंगे।यूपी वारियर्स अपना अभियान गुजरात जायंट्स के खिलाफ शुरू करेगी।

WPL UP Warriorz 2023: भारत की शीर्ष हरफनमौला दीप्ति शर्मा को आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में शनिवार को यूपी वॉरियर्स का उप-कप्तान नियुक्त किया गया। इस 25 साल की खिलाड़ी को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम से जोड़ा था।

भारतीय महिला टीम की एक प्रमुख सदस्य दीप्ति देश की उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिसके पास विदेशों की फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है। दीप्ति ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ हमें उम्मीद है कि कप्तान एलिसा हीली और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ  हम टीम को अच्छी तरह से काम करने और कुछ शानदार क्रिकेट खेलने में मदद कर सकते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल में हमारा प्रदर्शन उत्तर प्रदेश की युवा महिला खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा और हम टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।’’ महिला प्रीमियर लीग चार से 26 मार्च तक मुंबई के ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित की जाएगी।

काप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की टीम यूपी वारियर्स ने फ्रेंचाइजी आधारित लीग के लिए संतुलित टीम बनायी है। हीली महिला क्रिकेट का सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं और काफी अनुभवी भी हैं। वह आस्ट्रेलिया के लिए 139 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करीब 2,500 रन बना चुकी हैं जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं।

वह खेल की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में भी शामिल हैं, टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह 110 खिलाड़ियों को आउट कर चुकी हैं। टीम के कोच इंग्लैंड के जॉन लुईस और सहायक कोच अंजू जैन हैं जबकि आस्ट्रेलिया के एशले नौफ्के गेंदबाजी कोच और चार बार की विश्व चैम्पियन लिसा स्थालेकर टीम की ‘मेंटोर’ हैं।

टीम इस प्रकार है: एलिसा हीली (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, तहलिया मैकग्रा, शबनीम इस्माइल, अंजली सरवनी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्श्वी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरन नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख।

टॅग्स :महिला आईपीएल नीलामी 2023यूपी वारियर्सऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटीम इंडियाआईपीएल 2023
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या