WPL 2024: 23 फरवरी से डब्ल्यूपीएल, लॉरेन चीटल की जगह गुजरात जायंट्स ने इस खिलाड़ी को शामिल, 80 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 93 वनडे में 78 और 109 विकेट झटके

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज लॉरेन चीटल की जगह न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली ताहुहू को अपनी टीम में शामिल किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 10, 2024 7:14 PM

Open in App
ठळक मुद्देनीलामी में 30 लाख रुपए में खरीदा गया था।अस्वस्थ होने के कारण इस प्रतियोगिता से हट गई थी।न्यूजीलैंड की तरफ से 80 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 93 वनडे मैच में क्रमशः 78 और 109 विकेट लिए हैं।

WPL 2024:गुजरात जायंट्स ने 23 फरवरी से शुरू होने वाले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज लॉरेन चीटल की जगह न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली ताहुहू को अपनी टीम में शामिल किया है। गुजरात ने 33 वर्षीय ताहुहू को 30 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा है। डब्ल्यूपीएल ने बयान में कहा,‘‘गुजरात जायंट्स (जीजी) ने 23 फरवरी 2024 से शुरू होने वाले टाटा महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के लिए लॉरेन चीटल के स्थान पर ली ताहुहु को अपनी टीम में शामिल किया है।’’ ताहुहू ने न्यूजीलैंड की तरफ से 80 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 93 वनडे मैच में क्रमशः 78 और 109 विकेट लिए हैं। चीटल अस्वस्थ होने के कारण इस प्रतियोगिता से हट गई थी। नीलामी में उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा गया था।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने वुड की जगह शमार जोसफ को टीम में शामिल किया

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसफ को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र के लिए इंग्लैंड के मार्क वुड की जगह टीम में शामिल किया। पिछले महीने जोसफ ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अकेले दम पर टेस्ट मैच में जीत दिलायी थी। इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ब्रिसबेन के गाबा में आस्ट्रेलिया के स्टार सुसज्जित बल्लेबाजी लाइन अप को चरमराते हुए दूसरी पारी में 68 रन देकर सात विकेट झटके थे। वह तीन करोड़ रुपये में लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ेंगे और यह आईपीएल में जोसफ का पहला सत्र होगा।

आईपीएल ने एक बयान में कहा, ‘‘लखनऊ सुपर जायंट्स ने टाटा आईपीएल 2024 के आगामी चरण के लिए शमार जोसफ को तेज गेंदबाज मार्क वुड के स्थान पर शामिल किया। ’’ इसके अनुसार, ‘‘जोसफ तीन करोड़ रुपये में एलएसजी से जुड़ेंगे। हाल में गाबा में वेस्टइंडीज को टेस्ट में मिली जीत के दौरान इस तेज गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन किया था।

उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट झटके थे जिससे वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। ’’ इस घोषणा का मतलब वुड आईपीएल के आगामी सत्र के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, हालांकि इसका कारण नहीं पता है। वह इस समय भारत दौरे पर आयी इंग्लैंड टीम के साथ हैं।

टॅग्स :महिला आईपीएल नीलामी 2023IPLबीसीसीआईगुजरात जायंट्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या