World Test Championship 2023: भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल को ‘ग्रैंड फाइनल’ कहा, लियोन ने कहा- एशेज सीरीज पर असर नहीं, मैच को लेकर रोमांच

World Test Championship 2023: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून से ओवल पर खेला जायेगा । वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की एशेज सीरीज 16 जून से शुरू होगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 02, 2023 3:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देहम एशेज खेल रहे हैं लेकिन उससे पहले एक बड़ा मैच खेलना है ।डब्ल्यूटीसी फाइनल हमारा ग्रैंड फाइनल है और यहीं से सत्र शुरू होगा।आस्ट्रेलियाई टीम कोई भी अभ्यास मैच खेले बिना एशेज में उतरेगी ।

World Test Championship 2023: आफ स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि एशेज को लेकर हो रही बातचीत से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये आस्ट्रेलिया की तैयारियां बाधित नहीं होंगी और उन्होंने भारत के खिलाफ आगामी फाइनल को ‘ग्रैंड फाइनल’ भी करार दिया ।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून से ओवल पर खेला जायेगा । वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला 16 जून से शुरू होगी। लियोन ने आस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस से कहा ,‘‘हम एशेज खेल रहे हैं लेकिन उससे पहले एक बड़ा मैच खेलना है ।

डब्ल्यूटीसी फाइनल हमारा ग्रैंड फाइनल है और यहीं से सत्र शुरू होगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हर आस्ट्रेलियाई प्रशंसक को एशेज का इंतजार है लेकिन इस मैच को लेकर भी रोमांच होना चाहिए।’’ आस्ट्रेलियाई टीम कोई भी अभ्यास मैच खेले बिना एशेज में उतरेगी ।

लियोन ने कहा कि भारत में टेस्ट श्रृंखला में 1 . 2 से मिली हार का इस मैच पर कोई असर नहीं होगा । उन्होंने कहा ,‘‘ भारत में जो हुआ, उसे बदला नहीं जा सकता लेकिन दोनों टीमों की तैयारियां अच्छी है । भारत के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज और तेज गेंदबाज भी हैं तो चुनौती अच्छी होगी । यह नया मैच है और नये सिरे से खेला जायेगा ।’’

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमनाथन लायनटीम इंडियाएशेज टेस्ट सीरीज
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या