World Cup 2019, NZ vs SL: जीत दिला कर ही लौटे सलामी बल्लेबाज, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से धोया

World Cup 2019, NZ vs SL: श्रीलंका के लिए शुरू से ही कुछ भी अनुकूल नहीं रहा। मैट हेनरी और लॉकी फर्गुसन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने सोफिया गार्डन्स की अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठाकर श्रीलंका को 136 रन पर ढेर कर दिया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 01, 2019 7:38 PM

Open in App

विश्व कप-2019 में शनिवार (1 जून) को न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंद दिया। कार्डिफ में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 29.2 ओवर में 136 रन पर सिमट गई। आसान टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 16.1 ओवर में बगैर किसी नुकसान के मैच अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका 136 पर ढेर: श्रीलंका के लिए शुरू से ही कुछ भी अनुकूल नहीं रहा। मैट हेनरी और लॉकी फर्गुसन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने सोफिया गार्डन्स की अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठाकर श्रीलंका को 136 रन पर ढेर कर दिया। हेनरी (29 रन देकर तीन) ने शीर्ष क्रम झकझोरा तो फर्गुसन (22 रन देकर तीन) ने मध्यक्रम लड़खड़ाने में अहम भूमिका निभाई। श्रीलंका की तरफ से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 52) ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए। वह विश्व कप में रिडले जैकब्स (नाबाद 49, वेस्टइंडीज बनाम आस्ट्रेलिया, मैनचेस्टर 1999) के बाद पूर्ण पारी में शुरू से लेकर आखिर तक नाबाद रहने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। 

करुणारत्ने-तिसारा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी: करुणारत्ने के अलावा श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा (29) और तिसारा परेरा (27) ही दोहरे अंक में पहुंचे। पारी की सबसे बड़ी साझेदारी 52 रन की रही, जो करुणारत्ने ने तिसारा के साथ सातवें विकेट के लिए निभाई, लेकिन टीम 136 रन से आगे नहीं बढ़ सकी। 

फर्ग्युसन-हैनरी ने झटके 6 विकेट: न्यूजीलैंड की ओर से मैट हैनरी और लॉकी फर्ग्युसन को 3-3 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम और मिचेल सैंटनर ने 1-1 विकेट चटकाए।

जीत दिला कर ही लौटे न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज: लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को 33.5 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। गप्टिल ने 51 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 73, जबकि मुनरो ने 47 गेंदों में 7 बाउंड्री की मदद से 58 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कोई भी गेंदबाज विकेट झटकने में सफल नहीं हुआ।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपश्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या