शीर्ष आ​स्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आगामी दौरे से हटने पर हैरानी नहीं होगी : एगर

By भाषा | Published: June 09, 2021 3:45 PM

Open in App

मेलबर्न, नौ जून आस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर ने कहा कि यदि देश के प्रमुख क्रिकेटर आगामी दौरों से हटते हैं तो उन्हें हैरानी नहीं होगी क्योंकि महामारी के दौरान खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को देखते हुए खेल से विश्राम लेना अपरिहार्य है।

इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित किये जाने के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मालदीव में कुछ समय बिताने के बाद आस्ट्रेलिया जाना पड़ा जहां वे अपने परिवार से मिलने से पहले सिडनी में 14 दिन तक पृथकवास पर रहे थे। आस्ट्रेलिया को अब सीमित ओवरों की श्रृंखलाएं खेलने के लिये वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर जाना है।

रिपोर्टो के अनुसार स्टीव स्मिथ और पैट कमिन्स सहित सात शीर्ष खिलाड़ी इन दौरों से हट सकते हैं। आस्ट्रेलिया की संभावित टीम में छह नये खिलाड़ियों को जोड़े जाने से इस अटकलबाजी को बल मिला।

एगर ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ''मुझे इससे (​खिलाड़ियों के हटने) कतई हैरानी नहीं होगी और मैं इसे समझता हूं।''

उन्होंने कहा, ''यह समझना मुश्किल नहीं है। ये खिलाड़ी लंबे समय से बाहर रहे हैं और जब तक आप स्वयं को उनकी जगह नहीं रखते तब तक आप यह नहीं समझ सकते कि इसका कितना मानसिक प्रभाव पड़ता है। ''

'नाइन मीडिया' की रिपोर्ट के अनुसार कमिन्स, डेविड वार्नर, स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन और झाय रिचर्डसन इन दौरों से हट सकते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या