एशिया कप: बांग्लादेश की जीत में इस भारतीय क्रिकेटर का हाथ, आखिरी गेंद पर भारत को मिली थी हार

लगातार छह बार की एशिया कप महिला टी-20 चैंपियन भारतीय महिला टीम को हराकर बांग्लादेश की टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया।

By सुमित राय | Published: June 12, 2018 12:32 PM

Open in App

लगातार छह बार की एशिया कप महिला टी-20 चैंपियन भारतीय महिला टीम को हराकर बांग्लादेश की टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल में जीत के लिए मिले 113 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने भारत को आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश ने रोमांचक जीत हासिल करते हुए भारत की लगातार सातवीं खिताबी जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

बांग्लादेश की इस जीत का सारा श्रेय एक भारतीय क्रिकेटर को जाता है। बांग्लादेशी टीम की इस चमत्कारिक जीत नींव रखी भारत की पूर्व महिला विकेटकीपर अंजू जैन ने। अंजू जैन बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम की हेड कोच हैं, जिन्होंने 21 मई को इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड केपल की जगह यह जिम्मेदारी ली थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अंजू जैन के हवाले से लिखा है कि 'बांग्लादेश क्रिकेट टीम को ज्वाइन करना एक बहुत बड़ा कदम था। टीम खराब स्थिति में थी और मैं केवल उनके मनोबल को बढ़ाने के बारे में सोच रही थी।' (यह भी पढ़ें: महिला एशिया कप: आखिरी गेंद की इस 'गलती' से भारत के हाथ से फिसला मैच, बांग्लादेश बना चैंपियन)

बता दें कि अंजू जैन ने भारत के लिए 8 टेस्ट मैच और 65 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान टेस्ट मैचों में 441 रन और वनडे मैचों में 1729 रन बनाए हैं। इसके अलावा अंजू भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच भी रह चुकी हैं। उन्होंने साल 2012 टी-20 वर्ल्ड कप और 2013 विश्व कप के दौरान टीम को कोचिंग दिया था।

टॅग्स :हरमनप्रीत कौरस्मृति मंधानामिताली राजटी20टीम इंडियाबांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या