'मोदी साहेब से निवेदन करेंगे कि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होने दें', बोले- शाहिद आफरीदी

इस साल पाकिस्तान में एशिया कप प्रस्तावित है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि यह टूर्नामेंट किसी अन्य देश में कराया जाना चाहिए क्योंकि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। अब आफरीदी ने कहा है कि वह वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निवेदन करेंगें कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाल होनें दें।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 21, 2023 12:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-पाक के बीच होनी चाहिए द्विपक्षीय सीरीज- आफरीदीमोदी साहेब से निवेदन करेंगे कि क्रिकेट बहाल करें- आफरीदीकुछ जवाब बीसीसीआई को भी देने चाहिए - आफरीदी

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। दोनों देश एक दूसरे के यहां दौरे पर भी नहीं जाते। भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी इवेंट्स के दौरान मुकाबले होते हैं। अगर कभी एशिया कप या किसी और सीरीज के दौरान दोनों देश भिड़ते भी हैं तो ये मुकाबले किसी तीसरे देश में हो रहे होते हैं। 

अब इस बारे में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और कप्तान शाहिद आफरीदी ने कहा है कि वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निवेदन करेंगें कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाल होने दें। शाहिद आफरीदी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बहुत ताकतवर है लेकिन ताकत के साथ जिम्मेदारी भी आती है। दोहा में लीजेंड क्रिकेट लीग में हिस्सा ले रहे आफरीदी ने कहा कि वह 'मोदी साहेब' से दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट शुरू करने की अपील करेंगे।

आफरीदी ने कहा, "अगर हम किसी से दोस्ती करना चाहते हैं और वह हमसे बात नहीं करता है तो हम क्या कर सकते हैं? इसमें कोई शक नहीं कि बीसीसीआई काफी मजबूत बोर्ड है, लेकिन जब आप मजबूत होते हैं तो आप पर ज्यादा जिम्मेदारी होती है। आप अधिक दुश्मन बनाने की कोशिश न करें, आपको दोस्त बनाने की जरूरत है। जब आप ज्यादा दोस्त बनाते हैं तो आप मजबूत बनते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को कमजोर मानते हैं, अफरीदी ने कहा, "मैं कमजोर नहीं कहूंगा, लेकिन कुछ जवाब बीसीसीआई को भी देने चाहिए।" अफरीदी का मानना है कि क्रिकेट सबसे अच्छी कूटनीति है और दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी तो खिलाड़ियों को भी फायदा होगा। भारतीय खिलाड़ियों के साथ अपने संबंध पर आफरीदी ने कहा कि उनके भारतीय क्रिकेटरों से अब भी दोस्ताना संबंध हैं। आफरीदी ने कहा कि भारत के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने हाल ही में उन्हें एक बल्ला उपहार में दिया।

बता दें कि इस साल पाकिस्तान में एशिया कप प्रस्तावित है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि यह टूर्नामेंट किसी अन्य देश में कराया जाना चाहिए क्योंकि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इस मामले को लेकर दोनो देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच तनाव भी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती तो पाक टीम भी वन डे विश्वकप में हिस्सा लेने भारत नहीं जाएगी।

टॅग्स :नरेंद्र मोदीशाहिद अफरीदीभारतपाकिस्तानएशिया कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या