विराट कोहली को क्यों दिया गया एशिया कप के लिए आराम, चयन समिति के अध्यक्ष ने किया खुलासा

Virat Kohli: विराट कोहली को एशिया कप की टीम से क्यों दिया आराम, चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने खुद किया खुलासा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 01, 2018 4:46 PM

Open in App

नई दिल्ली, 01 सितंबर: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आगामी एशिया कप के लिए आराम दिया गया है। बीसीसीआई द्वारा शनिवार को इस टूर्नामेंट के लिए घोषित भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। मुंबई में हुई चयन समिति की बैठक में 15 से 25 सितंबर तक यूएई में होने वाले एशिया कप के लिए कप्तान कोहली को आराम देने का फैसला लिया गया। 

रोहित शर्मा के नेतृत्व में इस टीम में फिट हो चुके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है, जबकि 20 वर्षीय तेज गेंदबाज खलील अहमद के रूप में नया चेहरा शामिल किया गया है। भारतीय टीम चयन के बाद चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने एशिया कप से कोहली को आराम दिए जाने की वजह का खुलासा किया है। 

प्रसाद ने कहा, 'काम के भार को देखते हुए हमने विराट कोहली को आराम देने का फैसला किया है। वह पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं। हमें अपने उन कीमती खिलाड़ियों का ध्यान रखने की जरूरत है जो तीनों फॉर्मेट्स में खेलते हैं। कार्य के भार को देखते हुए हमने इसकी शुरुआत कोहली से की है और उन्हें एशिया कप के लिए आराम दिया है।'  

कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे जबकि शिखर धवन उपकप्तानी का कार्यभार संभालेंगे। भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को क्वॉलिफायर टीम के खिलाफ करेगी और उसके बाद 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। 

एशिया कप के छह दिन बाद ही भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों, 5 वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज की मेजबानी करनी है, जिसका पहला टेस्ट मैच 4 अक्टूबर से खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी।

एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पाण्डेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।

टॅग्स :विराट कोहलीएशिया कपरोहित शर्माशिखर धवनखलील अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या