धोनी के कमबैक को लेकर बोले कपिल देव, बताया- वापसी में माही को होगी किस तरह की मुश्किलें

कपिल देव ने कहा, ‘‘धोनी के पास आईपीएल के जरिये मौका होगा, वहां उनकी लय काफी अहम होगी और चयनकर्ताओं को देखना होगा कि देश के लिए क्या सर्वश्रेष्ठ है।’’

By भाषा | Published: February 03, 2020 5:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देकपिल देव ने कहा नहीं लगता कि कोई इतने लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद वापसी कर सकता है।धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं।

दिग्गज भारतीय हरफनमौला कपिल देव ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर संदेह जताते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कोई इतने लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद वापसी कर सकता है।

भारत को अपनी कप्तानी में दो विश्व कप खिताब दिलाने वाले धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं और हाल ही में बीसीसीआई ने उन्हें केन्द्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया।

भारत को 1983 में विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल कहा, ‘‘अगर आपने इतने लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेला है तो मुझे नहीं लगता कि आप कहीं से भी वापसी कर सकते हैं।’’ कपिल ने कहा कि आईपीएल में धोनी का लय में होना काफी अहम होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘उनके पास आईपीएल के जरिये मौका होगा, वहां उनकी लय काफी अहम होगी और चयनकर्ताओं को देखना होगा कि देश के लिए क्या सर्वश्रेष्ठ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘धोनी ने देश के लिए काफी योगदान दिया है लेकिन जब आप छह-सात महीने नहीं खेलते हैं तो सब के दिमाग में संदेह पैदा होने लगता है।’’

टॅग्स :एमएस धोनीकपिल देवभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या