भारत दौरे पर इस साल आएगी वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम, जानिए कैसा होगा कार्यक्रम

वेस्टइंडीज ने आखिरी बार भारत का दौरा 2014 में किया था। उस समय सीमित ओवरों की सीरीज के साथ टेस्ट सीरीज भी खेला गया था।

By विनीत कुमार | Published: March 17, 2018 4:20 PM

Open in App

इस साल के आखिर में वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आएगी। इस दौरान कैरेबियाई टीम तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि अक्टूबर-नवंबर में शुरू होने वाले इस दौरे का एकमात्र टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में खेला जाएगा। हालांकि, दूसरे मैचों के आयोजन स्थल पर फिलहाल कोई फैसला नहीं हो सका है।

गांगुली ने शनिवार को बताया, 'हम ईडन गार्डन्स मैदान पर कैरेबियाई टीम के खिलाफ एक टी20 मैच की मेजबानी करेंगे।'

वेस्टइंडीज ने आखिरी बार भारत का दौरा 2014 में किया था। उस समय सीमित ओवरों की सीरीज के साथ टेस्ट सीरीज भी खेला गया था। हालांकि, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) और कैरेबियाई खिलाड़ियों के बीच विवाद के कारण धर्मशाला में चौथे वनडे के बाद ही यह दौरा स्थगित हो गया था। (और पढ़ें- SLvBAN: श्रीलंका पर जीत के जश्न में बहके बांग्लादेशी खिलाड़ी, तोड़ा ड्रेसिंग रूम का शीशा!)

इसके बाद कैरेबियाई टीम केवल 2016 में वर्ल्ड टी20 के लिए भारत आई थी। जबकि भारत 2016 में टेस्ट सीरीज और फिर 2017 में पांच वनडे और एक टी20 के लिए वेस्टइंडीज का दौरा कर चुका है।

गांगुली ने ये भी बताया कि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में अगर आईपीएल-2018 के क्वॉलीफायर्स के मुकाबले आयोजित नहीं होते हैं तो ईडन गार्डन्स इन मैचों की मेजबानी कर सकता है। बता दें कि पिछले साल उपविजेता रहने के कारण पुणे को एलिमिनेटर और क्वॉलीफायर-2 की मेजबानी मिली है। हालांकि, आईपीएल-11 में पुणे की टीम हिस्सा नहीं ले रही है। ऐसे में दूसरे राज्यों के संघ भी मेजबानी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। (और पढ़ें- विश्व कप में पहली बार होगी इस नई तकनीक का इस्तेमाल, फीफा ने दी अनुमति)

टॅग्स :बीसीसीआईवेस्टइंडीज़टीम इंडियाआईपीएल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या