T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए 'बदो बदी' सॉन्ग के गायक चाहत फतेह अली खान बनना चाहते हैं पीसीबी अध्यक्ष

मौजूदा पीसीबी प्रमुख मोहसिन नक़वी हैं, जो आंतरिक मंत्री भी हैं। चाहत चाहते हैं कि नक़वी उनके लिए पीसीबी अध्यक्ष का पद छोड़ दें क्योंकि नक़वी के पास पहले से ही "महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियों" वाला दूसरा पद है। चाहत का यह बयान बाबर आज़म की अगुआई वाली पाकिस्तान के मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद आया है।

By रुस्तम राणा | Published: June 17, 2024 03:18 PM2024-06-17T15:18:06+5:302024-06-17T15:18:06+5:30

T20 World Cup 2024: To bring Pakistan team on the right track, 'Bado Badi' song singer Chahat Fateh Ali Khan wants to become PCB chairman | T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए 'बदो बदी' सॉन्ग के गायक चाहत फतेह अली खान बनना चाहते हैं पीसीबी अध्यक्ष

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए 'बदो बदी' सॉन्ग के गायक चाहत फतेह अली खान बनना चाहते हैं पीसीबी अध्यक्ष

googleNewsNext
Highlightsखान ने जियो न्यूज से कहा, मैं पीसीबी और क्रिकेट टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए तैयार हूंउन्होंने कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों के प्रदर्शन और सप्ताह में चार दिन कोचिंग की निगरानी करूंगाचाहत का यह बयान बाबर आज़म की अगुआई वाली पाकिस्तान के मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद आया है

ICC T20 World Cup 2024: गायक चाहत फ़तेह अली खान, जिनका गाना 'बदो बदी' इंटरनेट पर सनसनी बन गया है, टीम को "सही रास्ते" पर लाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनना चाहते हैं। गौरतलब है कि मौजूदा पीसीबी प्रमुख मोहसिन नक़वी हैं, जो आंतरिक मंत्री भी हैं। चाहत चाहते हैं कि नक़वी उनके लिए पीसीबी अध्यक्ष का पद छोड़ दें क्योंकि नक़वी के पास पहले से ही "महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियों" वाला दूसरा पद है। चाहत का यह बयान बाबर आज़म की अगुआई वाली पाकिस्तान के मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद आया है।

खान ने जियो न्यूज से कहा, "मैं पीसीबी और क्रिकेट टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए तैयार हूं। अगर मुझे चेयरमैन नियुक्त किया जाता है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों के प्रदर्शन और सप्ताह में चार दिन कोचिंग की निगरानी करूंगा। मैं अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करूंगा और किसी भी तरह का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करूंगा।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैं नकवी की आलोचना नहीं कर रहा हूं। मैं बस चाहता हूं कि वे मेरे प्रस्ताव पर विचार करें। चूंकि वे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों वाले आंतरिक मंत्री भी हैं, इसलिए मेरा मानना ​​है कि उन्हें पीसीबी के चेयरमैन का पद मुझे सौंप देना चाहिए। यह मोहसिन नकवी का अपमान नहीं है, लेकिन यह उनके लिए नहीं है।" 

बाबर आजम के नाबाद 32 रनों की बदौलत पाकिस्तान की हार बच गई, क्योंकि टीम ने रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड पर 3 विकेट से जीत के साथ टी20 विश्व कप में अपने निराशाजनक अभियान का अंत किया। पाकिस्तान ने 107 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए संघर्ष किया, लेकिन बाबर ने एक छोर संभाले रखा और सुनिश्चित किया कि टूर्नामेंट में 2009 के चैंपियन के लिए कोई और उलटफेर न हो। 

उल्लेखनीय रूप से, उन्हें पहले सुपर ओवर में संयुक्त राज्य अमेरिका से चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा और फिर भारत के खिलाफ 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार का सामना करना पड़ा। रविवार को आयरलैंड के खिलाफ शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जिससे आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 9 विकेट पर 106 रन बनाए। मोहम्मद आमिर ने दो विकेट लिए, जबकि हारिस राउफ ने एक विकेट लिया। गौरतलब है कि दोनों टीमें - पाकिस्तान और आयरलैंड - पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं।

Open in app