पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो मैचों में क्यों मिली पारी से हार, कोच मिस्बाह ने किया खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिस्बाह उल हक ने चिंता जाहिर करते हुए हार के कारणों का खुलासा किया है।

By सुमित राय | Published: December 04, 2019 8:26 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था।पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दोनों मैचों में पारी के अंतर से हार सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में पारी से हार का सामना करना पड़ा। पाक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर तरफ से कमजोर नजर आई और इस बात पर टीम के कोच मिस्बाह उल हक ने चिंता जाहिर करते हुए हार के कारणों का खुलासा किया है।

सेलेक्टर और कोच की दोहरी भूमिका निभा रहे मिस्बाह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का मुख्य कारण हमारी कमजोर गेंदबाजी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके और न ही उनके विकेट निकाल सके।

मिस्बाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पॉडकास्ट में कहा, 'यासिर और अब्बास हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और इनकी फॉर्म हमारे लिए चिंता की बात है। गेंदबाजी विभाग में हम काफी पीछे हैं। हम आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके और न ही उनके विकेट निकाल सके। यहां हमारे साथ यह समस्या हमेशा से रही है।'

मिस्बाह से जब गेंदबाजी में सुधार के लिए उनकी रणनीति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में सफल होने के लिए हमें सुधार करना होगा और यह सीखना होगा कि हमें इन हालात में किस तरह से गेंदबाजी कर सकते हैं। बल्लेबाजी में हमें कुछ तकनीकी बदलाव करने होंगे, जिनकी यहां जरूरत है। यहां आपके रन बनाने के एरिया अलग होते हैं इसलिए हमें भविष्य में इस पर काम करना होगा।'

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था। पाकिस्तान की टीम को पहले मैच में पारी और 5 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि दूसरे टेस्ट में उसे पारी और 48 रनों से हार मिली थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टी20 सीरीज में भी पाकिस्तान को 2-0 से मात दी थी।

टॅग्स :मिस्बाह उल हकपाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या