कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बदलाव का दिया सुझाव, क्या ICC मानेगी भारतीय कप्तान की सलाह

By सुमित राय | Published: November 25, 2019 12:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोहली ने आईसीसी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्रारूप में थोड़ा बदलाव करने की सलाह दी है।बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत के बाद कोहली ने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप को संतुलित करने की जरूरत है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्रारूप में थोड़ा बदलाव करने की सलाह दी है, हालांकि यह देखना होगा आईसीसी भारतीय कप्तान के सुझाव पर विचार करता है या नहीं। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद कोहली ने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप को संतुलित करने की जरूरत है।

कोहली ने कहा, 'मुझे लगता है कि अधिक संतुलित प्रारूप यह होगा कि एक सीरीज स्वदेश में हो और एक विरोधी के मैदान पर खेली जाए। हमें काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप में हमने विरोधी के मैदान पर सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं।'

कोहली ने कहा, ‘‘हमारे प्रदर्शन पर आप हमारी टीम की तारीफ कर सकते हैं। लेकिन यह कहना पता नहीं सही है कि नहीं कि हम किसी अन्य टीम की तुलना में अधिक दबादबा बना रहे है। अगर हमने विरोधी के मैदान पर दो श्रृंखला खेली होती और हमारे 300 अंक होते तो आप कह सकते थे कि हम काफी अच्छा खेले।’’

बता दें कि भारतीय टीम अब तक तीन टेस्ट सीरीज खेल चुकी है, जिनमें से दक्षिण अफ्रीका (3-0) और बांग्लादेश (2-0) का अपनी सरजमीं पर खेला है, जबकि वेस्टइंडीज (2-0) के खिलाफ विदेशी जमीन पर खेला है। भारतीय टीम की आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 360 अंक हैं और टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। इस टेबल में कोई भी अन्य टीम भारत के आसपास भी नहीं। भारत का निकटतम प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया 116 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराया था और टीम ने दो मैचों की सीरीज पर 2-0 के कब्जा कर लिया था। इससे पहले भारतीय टीम ने बांगलादेश को इंदौर टेस्ट में पारी और 130 रनों से मात दी थी।

टॅग्स :विराट कोहलीआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपभारतीय क्रिकेट टीमआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या