विराट कोहली अपने नाम के 'पविलियन' पर हुए भावुक, कहा, 'युवा क्रिकेटरों को करेगा प्रेरित'

Virat Kohli pavilion: विराट कोहली ने अपने नाम पर पविलियन का नाम रखने पर एक इमोशनल पोस्ट शुक्रिया करते हुए दिल की बात कही है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 13, 2019 2:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देफिरोजशाह कोटला का नाम बदलकर हुआ अरुण जेटली स्टेडियमअरुण जेटली स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर रखा गया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 'अरुण जेटली स्टेडियम' में एक पविलियन का नाम उनके नाम पर रखने के सम्मान के लिए दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) और बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया है। 

30 वर्षीय कोहली ने इस कार्यक्रम की अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है, 'मेरे प्रति सम्मान दर्शाने के लिए डीडीसीए और बीसीसीआई का शुक्रिया। पविलियन जिंदगी और क्रिकेट में मेरी यात्रा की याद दिलाएगा लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि मुझे उम्मीद है कि ये हमारे देश के अगली पीढ़ी के युवा क्रिकेटरों को प्रेरणा देगा।'

कोहली के नाम पर रखा गया स्टेडियम के पविलियन का नाम

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम के नाम पर रखने और इसके एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर रखने के लिए गुरुवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। 

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता रहे अरुण जेटली का 24 अगस्त को निधन हो गया था। जेटली ने 13 सालों तक डीडीसीए का संचालन किया था और इस दौरान कई युवा क्रिकेटरों को खेल में अपनी छाप छोड़ने में मदद की थी। 

इस कार्यक्रम में कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ पूरी टीम इंडिया मौजूद थे। साथ ही इसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा और खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी मौजूद थे। 

इसी महीने विराट कोहली एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने थे। 30 वर्षीय कोहली के नाम अब कप्तान के तौर पर 48 टेस्ट में 28 जीत का रिकॉर्ड दर्ज हैं और उन्होंने धोनी के 27 टेस्ट जीत के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

साथ ही वेस्टइंडीज दौरे पर पिछले महीने कोहली ने विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को भी तोड़ा था। कोहली ने विदेशों में अपने 26वें टेस्ट में 12वीं जीत हासिल करते हुए गांगुली के 28 टेस्ट में 11 जीत के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

अब भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

टॅग्स :विराट कोहलीअरुण जेटलीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या