गुजरात टाइटंस द्वारा रिलीज किए जाने के एक दिन बाद बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में 41 गेंदों में बनाया शतक

उर्विल पटेल ने केवल 41 गेंदों में अपना पहला शतक जड़कर उस फॉर्म को बरकरार रखा, जो विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक है।

By रुस्तम राणा | Published: November 27, 2023 9:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देउर्विल पटेल ने सोमवार को चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में 41 गेंदों में शतक बनायायह विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक हैविकेटकीपर बल्लेबाज को गुजरात टाइटंस ने रविवार को रिलीज कर दिया है

नई दिल्ली: गुजरात टाइटंस द्वारा आश्चर्यजनक रूप से रिलीज किए जाने के एक दिन बाद, उर्विल पटेल ने सोमवार को चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में 41 गेंदों में शतक बनाकर अपनी गुणवत्ता प्रदर्शित की। गुजरात के बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ विस्फोटक शतक बनाकर अपना पहला शतक दर्ज किया।

25 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज गुजरात टाइटंस द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने की समय सीमा के दिन रिलीज किए गए आठ खिलाड़ियों में से एक था। उर्विल आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान 20 लाख रुपये में टाइटन्स में शामिल हुए थे, लेकिन उन्हें विकेटकीपर की भूमिका के लिए रिद्धिमान साहा, केएस भरत और मैथ्यू वेड के बीच प्रतिस्पर्धा करने का मौका नहीं मिला।

उर्विल और केएस भरत दोनों को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है और अनुभवी साहा और वेड को बरकरार रखा है। हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उर्विल की रिहाई एक आश्चर्य के रूप में हुई, जहां उन्होंने 167.01 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए।

उन्होंने केवल 41 गेंदों में अपना पहला शतक जड़कर उस फॉर्म को बरकरार रखा, जो विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक है। 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली आईपीएल 2024 खिलाड़ियों की नीलामी में कुछ फ्रेंचाइजी द्वारा उर्विल को शॉर्टलिस्ट किए जाने की संभावना है।

इस बीच, गुजरात ने शुरू में कप्तान हार्दिक पंड्या को बरकरार रखा लेकिन सोमवार सुबह उन्हें 15 करोड़ रुपये के नकद सौदे में मुंबई इंडियंस को सौंप दिया। युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को 38.15 करोड़ रुपये के सबसे बड़े पर्स के साथ 2024 सीजन में टीम का नेतृत्व करने के लिए नया कप्तान बनाया गया है।

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीIPLगुजरात टाइटन्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या