T20 World Cup: फ्लोरिडा में गीली आउटफील्ड के कारण भारत और कनाडा के बीच ग्रुप ए का आखिरी मैच रद्द

IND vs CAN, ICC T20 World Cup 2024: भारत और कनाडा के बीच टॉस गीली आउटफील्ड के कारण विलंबित हो गया है तथा अगला निरीक्षण स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे होगा।

By रुस्तम राणा | Published: June 15, 2024 10:01 PM2024-06-15T22:01:40+5:302024-06-15T22:01:40+5:30

T20 World Cup: Wet outfield in Florida washes out India's last Group A game vs Canada | T20 World Cup: फ्लोरिडा में गीली आउटफील्ड के कारण भारत और कनाडा के बीच ग्रुप ए का आखिरी मैच रद्द

T20 World Cup: फ्लोरिडा में गीली आउटफील्ड के कारण भारत और कनाडा के बीच ग्रुप ए का आखिरी मैच रद्द

googleNewsNext
Highlightsभारत ने पहले ही सुपर 8 में जगह पक्की कर ली थी और कनाडा प्रतियोगिता से बाहर हो गया थाइसलिए अंपायरों ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को जोखिम में नहीं डालाफ्लोरिडा में रात भर हुई बारिश के कारण आउटफील्ड गीली हो गई थी

T20 World Cup: भारत को टी20 विश्व कप 2024 के अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में अपनी टीम संयोजन के साथ प्रयोग करने का अवसर नहीं मिला। शनिवार, 15 जून को कनाडा के खिलाफ़ खेल गीली आउटफील्ड के कारण धुल गया। अंपायरों ने दो आधिकारिक निरीक्षण किए और अंतिम निर्णय लेने के लिए रात 9 बजे से ज़्यादा इंतज़ार नहीं किया।

भारत ने पहले ही सुपर 8 में जगह पक्की कर ली थी और कनाडा प्रतियोगिता से बाहर हो गया था, इसलिए अंपायरों ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को जोखिम में नहीं डाला। रात भर हुई बारिश के कारण आउटफील्ड गीली हो गई थी। ग्राउंड स्टाफ़ की कड़ी मेहनत के बावजूद, आउटफील्ड के लिए कवर की कमी का मतलब था कि मैदान पर पानी भर गया था। परिस्थितियों को खेल के लिए अनुपयुक्त माना गया, जिससे फ्लोरिडा के लॉडरहिल में बड़ी संख्या में आए प्रशंसकों को निराशा हुई।

राहुल द्रविड़ सहित भारतीय खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ ने यह सुनिश्चित किया कि वे मैदान पर टहलते रहें और देरी के दौरान प्रशंसकों को ऑटोग्राफ भी दें। उल्लेखनीय रूप से, अंपायरों ने यूएसए और आयरलैंड के बीच ग्रुप ए के दूसरे मैच के लिए पिच का निरीक्षण करने के लिए एक अतिरिक्त घंटा इंतजार किया था। 

वहीं इस टी20 विश्वकप में पाकिस्तान की उम्मीदें तब धराशायी हो गईं, जब शुक्रवार को गीली आउटफील्ड के कारण एक भी गेंद फेंके बिना खेल रद्द कर दिया गया। पाकिस्तान को पहले ही बाहर कर दिया गया और सह-मेजबान यूएसए ने सुपर 8 में जगह बनाई और 2026 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपना टिकट भी हासिल किया।

फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खराब जल निकासी और कवर की कमी के कारण तीन मैच - 11 जून को श्रीलंका बनाम नेपाल, 15 जून को यूएसए बनाम आयरलैंड और 15 जून को भारत बनाम कनाडा - के रूप में अच्छे दर्शक नहीं मिल पाए। पाकिस्तान रविवार को आयरलैंड के खिलाफ़ मैच के साथ अपने अभियान का समापन करेगा और ऐसा लगता है कि फ्लोरिडा का पूरा चरण बारिश की भेंट चढ़ जाएगा। पिछले हफ़्ते फ्लोरिडा में भारी बारिश हो रही है और अचानक बाढ़ की चेतावनी भी जारी की गई थी।

भारत ने 4 मैचों में 7 अंकों के साथ अपने अभियान का समापन किया। भारत ने आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को हराया, इससे पहले कि उनका अंतिम ग्रुप ए गेम बारिश की भेंट चढ़ जाए। वास्तव में, रोहित शर्मा की टीम ग्रुप से सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। यूएसए ने पाकिस्तान को हराकर पूर्व चैंपियन को पछाड़ दिया और टूर्नामेंट में अपने पहले प्रदर्शन में अगले दौर में प्रवेश किया।
 

Open in app