उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले सूर्यकुमार यादव, देखिए तस्वीरें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की गई।

By शिवेंद्र राय | Published: January 30, 2023 1:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देसूर्यकुमार यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कीयोगी आदित्यनाथ को फूलों का गुलदस्ता भेंट कियादूसरे टी20 में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए सूर्यकुमार यादव

लखनऊ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज जारी है। इस सीरीज के दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को लखनऊ के 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम' में खेला गया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए इस मुकाबले को देखने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आए हुए थे।

मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की गई। तस्वीर में सूर्यकुमार यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से आते हैं। उन्होंने क्रिकेट का शुरूआती हुनर वाराणसी में सीखा। उनके पिता बार्क में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की नौकरी के लिए मुबई आ गए। मुंबई आने के बाद वेंगसरकर अकादमी में सूर्यकुमार यादव ने क्रिकेट का विश्वस्तरीय प्रशिक्षण लिया।

मैच में क्या हुआ

लखनऊ के भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मैच में टीम इंडिया को जीत मिली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 99 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए 100 रन से कम का स्कोर भी पहाड़ जैसा हो गया। भारत ने 19.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाकर मैच जीता। मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंद पर नाबाद 26 रन बनाए और मुश्किल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए कितनी मुश्किल थी इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मैच की दोनों पारियों में एक भी छक्का नहीं लगा। भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या मैच के बाद पिच के बर्ताव से नाखुश भी नजर आए।  न्यूजीलैंड पर जीत के बाद हार्दिक ने कहा, "यह एक सदमा देने वाला विकेट था। मुझे इस बात का भरोसा था कि हम मैच खत्म करने में सफल होंगे, लेकिन इसमें काफी समय लग गया। मैच की परिस्थितियों को देखकर यह महत्वपूर्ण है। घबराने की आवश्यकता नहीं थी। इस पिच पर स्ट्राइक रोटेट करना ज्यादा जरूरी थी। हमने ऐसा ही किया।"

टॅग्स :योगी आदित्यनाथSuryakumar Yadavउत्तर प्रदेशलखनऊभारत vs न्यूजीलैंड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या