IND VS AUS T20: टीम इंडिया के कप्तान बनेंगे सूर्यकुमार यादव!, 23 को पहला मुकाबला

Suryakumar Yadav: टीट्वेंटी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी का भार हार्दिक पांड्या के मजबूत कंधों पर है। लेकिन पांड्या विश्व कप 2023 में चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। अब उनकी अनुपस्थिति में टीम के नेतृत्व का भार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को दिया जा सकता है।

By धीरज मिश्रा | Published: November 17, 2023 6:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को बनाया जाएगा कप्तान 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज शुरूऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारत ने जीता था गोल्ड मेडल

Suryakumar Yadav: टीट्वेंटी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी का भार हार्दिक पांड्या के मजबूत कंधों पर है। लेकिन पांड्या विश्व कप 2023 में चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। अब उनकी अनुपस्थिति में टीम के नेतृत्व का भार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को दिया जा सकता है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है कि पांड्या दिसंबर माह में साउथ अफ्रीका में होने वाले टीट्वेंटी सीरीज में भी नहीं खेलेंगे।

चूंकि, सूर्या मौजूदा समय में विश्व कप में टीम के साथ खेल रहे हैं तो एक सीनियर खिलाड़ी के नाते उन्हें कप्तान की जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि, सूर्या के अलावा कप्तान बनने की रेस में ऋतुराज गायकवाड़ भी हैं। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, सूर्या को कप्तानी मिलनी तय है।

23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज शुरू

विश्व कप में हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद से सूर्या टीम में छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 साल के बाद एक बार फिर दोनों टीम एक दूसरे के खिलाफ मैदान में होंगी। भारत 20 साल पहले हार का बदला लेने के लिए तैयार है।

वहीं विश्व कप के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम से भारत का टी20 सीरीज में पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में होना है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं है। उन्हें अपनी फिटनेस पाने में थोड़ा और समय लगेगा। फिलहाल, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

ऋतुराज गायकवाड़ ने एशियाई खेलों में दिलाया था गोल्ड मेडल

एशियाई खेलों में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ ने की। उनकी कप्तानी में भारत ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाया। भारत ने इस एशियाई खेल में पहली बार क्रिकेट के फिल्ड में गोल्ड मेडल हासिल किया। हालांकि, अभी देखना होगा जब बीसीसीआई टीम की घोषणा करती है तो किसके कंधों पर टीम इंडिया की कप्तानी का बोझ पड़ता है।

टॅग्स :Suryakumar Yadavऑस्ट्रेलियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटी20टी20 ब्लास्टT20 Blast

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या