विश्व कप का गजब प्रमोशन, जब फोटोशूट के लिए क्रिकेटर्स ने सुपर मॉडल को गोद में उठा लिया

ये वाकया है 24 सितंबर 1998 का है। लंदन में एक फोटोशूट हुआ, जिसके लिए उस वक्त की सुपर मॉडल कैप्रिस को चुना गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 25, 2019 7:09 AM

Open in App

प्रचार के अलग-अलग तरीके आप अक्सर देखते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि क्रिकेट और वो भी 'विश्व कप' के प्रमोशन को लेकर कुछ ऐसा हुआ था, जिसने सभी को चौंका दिया था। इस तरह का प्रमोशन, जिसमें सुपर मॉडल को दिग्गज क्रिकेटर अपनी गोद में उठाते दिखे।

जी हां, ये वाकया है 24 सितंबर 1998 का है। लंदन में एक फोटोशूट हुआ, जिसके लिए उस वक्त की सुपर मॉडल Caprice Bourret को चुना गया। इस दौरान कई तस्वीरें खींची गईं, जिसमें से एक ने सभी को हैरान कर दिया।

(Photo Courtesy- Twitter)

इस तस्वीर में कैप्रिस 6 दिग्गज खिलाड़ियों की गोद में थीं। उन्हें जॉर्ज सलमंड, सकलैन मुश्ताक, एडम होलीओक, एलेर स्टीवर्ट, फ्रैंकलिन रोज और स्टुअर्ट लॉ ने मिलकर उठा रखा था। यह फोटोशूट 1999 विश्व कप के प्रमोशन के लिए किया गया था।

क्रिकेट विश्व कप-1999 को इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, आयरलैंड, नीदलैंड और वेल्स ने मिलकर आयोजित किया था। इसके फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दूसरी बार खिताब अपने नाम किया था।

बता दें कि अमेरिकन सुपर मॉडल कैप्रिस का जन्म कैलीफॉर्निया में 24 अक्टूबर 1971 को हुआ था। कैप्रिस की मां वलेरिया अमेरिकन थीं, जबकि पिता डेल फ्रेंच-कनेडियन। वह साल 1996 में इंग्लैंड शिफ्ट हो गई थीं।

साल 1996, 1997 और 1998 में उन्हें ब्रिटीश नेशनल टेलीविजन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका था, ऐसे में क्रिकेट प्रमोशन के लिए कैप्रिस काफी जानी-मानी शख्सियत थीं। कैप्रिस फुटबॉलर टोनी एडम्स और क्रिकेटर केविन पीटरसन को भी डेट कर चुकी हैं। कैप्रिस के 2 बेटे हैं, जिनका नाम जैक्स और जैट्ट है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमकेविन पीटरसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या