कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से हटने पर BCCI ने मीडिया और फैंस के लिए जारी किया कड़ा संदेश

एक बयान में, बीसीसीआई ने मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध किया कि वे विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें।

By रुस्तम राणा | Published: January 23, 2024 04:20 PM2024-01-23T16:20:16+5:302024-01-23T16:23:12+5:30

BCCI issued a strong message to the media and fans after Kohli withdrew from the two test matches against England | कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से हटने पर BCCI ने मीडिया और फैंस के लिए जारी किया कड़ा संदेश

कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से हटने पर BCCI ने मीडिया और फैंस के लिए जारी किया कड़ा संदेश

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध किया कि वे विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करेंकोहली ने 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से हटने का फैसला कियाफैंस विराट के इस फैसले से खुश नहीं दिखे, उनका मानना है वे भारत की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं, उनकी जगह भरना नामुमकिन है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को सोमवार को एक बड़ा झटका लगा जब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से हटने का फैसला किया। यह घोषणा पहले टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले हुई। उनके इस फैसले ने क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को उनके प्रतिस्थापन की तलाश करने के लिए मजबूर किया। एक बयान में, बीसीसीआई ने मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध किया कि वे विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें।

बीसीसीआई के एक बयान में कहा गया, "विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।"

फैंस इस फैसले से खुश नहीं थे क्योंकि विराट कोहली भारत की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं और उनकी जगह भरना लगभग नामुमकिन है। इसके अलावा, दो महीने में यह तीसरी बार है जब भारत का सितारा निजी कारणों से किसी खेल से हट रहा है। इससे पहले, वह दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से पहले इंट्रा-स्क्वाड मैच और फिर जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेल पाए थे।

बयान में कहा गया है, "बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट श्रृंखला में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है।"

बयान में कहा गया  है, “बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें। भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए समर्थन देने पर ध्यान केंद्रित रहना चाहिए।"

उम्मीद है कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाला चयन पैनल जल्द ही विराट कोहली के प्रतिस्थापन की घोषणा करेगा और सोशल मीडिया पर कई नाम चर्चा में हैं। सूत्र दावा कर रहे हैं कि प्रबंधन चेतेश्वर पुजारा या अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को वापस ला सकता है, जबकि कुछ ने संकेत दिया है कि रिंकू सिंह या रजत पाटीदार जैसे युवाओं को अधिक मौके मिल सकते हैं।

Open in app