वर्ल्ड कप से पहले स्टीव स्मिथ ने दिखाया गजब का फॉर्म, 10 चौके की मदद से ठोक डाले 91 रन

पिछले साल साउथ अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल के बैन से वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ अपने पूरे रंग में दिखे और लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली।

By सुमित राय | Published: May 10, 2019 4:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया इलेवन ने न्यूजीलैंड इलेवन को डकवर्थ लुईस नियम से 5 विकेट से हरा दिया।इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।स्मिथ ने तीसरे मैच में 108 गेंदों में 10 चौके की मदद से 91 रनों की पारी खेली।

स्टीव स्मिथ (नाबाद 91) और ग्लेन मैक्सवेल (70) की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए आयोजित अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड इलेवन को डकवर्थ लुईस नियम से 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

ब्रिस्बेन में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और विल यंग (111) के लगातार दूसरे शतक से निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 286 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 44 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 248 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद खराब रोशनी के कारण मैच रोकना पड़ा। डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के लिए उसे 44 ओवरों में 233 रन बनाने थे और उसे 5 विकेट से जीत मिली।

पिछले साल साउथ अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल के बैन से वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ अपने पूरे रंग में दिखे और लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने दूसरे मैच में भी नाबाद 89 रन बनाए थे। स्मिथ ने तीसरे मैच में 108 गेंदों में 10 चौके की मदद से 91 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरे वनडे में उन्होंने 77 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 89 रन बनाए थे।

स्मिथ की तरह मैक्सवेल भी अच्छे फॉर्म में दिखे और 48 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली। इससे पहले दूसरे मैच में भी उन्होंने 44 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 52 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने 23, शॉन मार्श ने 32 और मार्कस स्टोइनिस ने 15 रनों की पारी खेली।

वहीं, 26 साल का युवा खिलाड़ी यंग न्यूजीलैंड की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं है, उन्होंने बुधवार को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 130 रनों की शानदार पारी खेली थी। यंग ने फिर शतकीय पारी (111) खेली. ब्रिस्बेन में इस अनधिकृत मैच में सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने 59 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 8 ओवरों में 32 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, जबकि मिशेल स्टार्क को एक विकेट मिला। ये दोनों तीन महीनों में पहली बार एक साथ खेल रहे हैं क्योंकि स्टार्क ने चोट के बाद वापसी की है। एडम जाम्पा और यंग का विकेट हासिल करने वाले मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट हासिल किए।

टॅग्स :स्टीव स्मिथक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाग्लेन मैक्सेवलआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या