क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका, आईपीएल 2021 से डेल स्टेन ने लिया नाम वापस

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से अपना नाम वापस ले चुके हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 02, 2021 5:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेल स्टेन का IPL 2021 में खेलने से इनकार।विश्व की दूसरी क्रिकेट लीग में खेलेंगे स्टेन।डेल स्टेन बोले- मैं संन्यास नहीं ले रहा हूं।

साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया है। स्टेन ने कुछ वक्त के लिए ब्रेक लिया है, जिसके चलते वह इस सीजन इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं होंगे।

ट्विटर पर दी फैंस को जानकारी

डेल स्टेन ने खुद इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी है। स्टेन ने ट्वीट किया, “एक छोटा सा संदेश... सभी को यह बताने के लिए कि मैंने खुद को इस साल होने आईपीएल के लिए आरसीबी से अलग कर लिया है। मैं किसी और टीम के लिए भी नहीं खेलने जा रहा हूं। उस दौरान कुछ वक्त के लिए ब्रेक ले रहा हूं। मुझे समझने के लिए आरसीबी का शुक्रिया। नहीं, मैंने रिटायरमेंट नहीं लिया है।”

'मैं रिटायर नहीं हो रहा'

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में स्टेन ने लिखा, “मैं अन्य क्रिकेट लीग में खेलूंगा, जो अच्छे-खासे अंतराल पर हैं। इससे मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिलेगा जिसे लेकर मैं उतना ही उत्साहित हूं जितना कि अपने पसंदीदा खेल के लिए हूं। नहीं, मैं रिटायर नहीं हो रहा हूं।” 

डेल स्टेन के प्रदर्शन पर एक नजर

साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 93 टेस्ट मैचों में 3.25 की इकॉनमी के साथ 439 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 26 बार 5+ शिकार किए हैं। वहीं 125 वनडे में इस राइट आर्म फास्ट बॉलर ने 196 शिकार किए।

बात अगर 47 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की करें, तो स्टेन ने 64 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया है। वहीं 95 आईपीएल मुकाबलों में उन्होंने 97 विकेट चटकाए हैं।

टॅग्स :डेल स्टेनइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या