SA vs AUS: दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर को मधुमक्खी ने मारा डंक, स्टम्पिंग से चूके! देखें वीडियो

Quinton de Kock: क्विंटन डि कॉक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान एक मधुमक्खी ने काट लिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 1, 2018 10:55 AM2018-04-01T10:55:09+5:302018-04-01T12:30:34+5:30

South Africa vs Australia: Quinton de Kock stung by a bee during 4th Test, Missed a Stumping | SA vs AUS: दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर को मधुमक्खी ने मारा डंक, स्टम्पिंग से चूके! देखें वीडियो

क्विंटन डि कॉक को मधुमक्खी ने काटा

googleNewsNext

नई दिल्ली, 1 अप्रैल: दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज विवादों में घिरी रही है। बॉल टैम्परिंग विवाद की वजह से ये सीरीज पहले ही गलत कारणों से चर्चा में हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने ऐडेन मार्कराम ने जोहांसबर्ग टेस्ट के पहले दिन शानदार शतक जड़कर इस सीरीज में कुछ अच्छी खबरों की तरफ ध्यान मोड़ा। 

चौथे टेस्ट के दूसरे दिन एक ऐसी घटना हुई, जिससे विवादों से घिरी सीरीज में मजाकिया माहौल पैदा हो गया। दरअसल मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंट डि कॉक एक स्टम्पिंग का मौका इसलिए चूक गए क्योंकि उन्हें एक मधुमक्खी ने काट लिया था। 

ये घटना मैच के दूसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई पारी के 30वें ओवर में तब हुई जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज की गेंद को आगे निकलकर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद की लाइन से चकमा खा गए। अब विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के पास मार्श को स्टम्पिंग करने का मौका था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए और इसकी वजह थी कि ठीक उसी समय डि कॉक की बांह में एक मधुमक्खी ने डंक मार दिया था। 


इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर मजेदार कॉमेंट्स किए।





चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने चौथे टेस्ट में भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। ऐडेन मार्कराम (152) के शतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 488 रन बनाने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट महज 110 रन पर गिराकर, अब तक 378 रन की विशाल बढ़त ले ली है।   

Open in app