शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी, बताया इंग्लैंड दौरे पर कैसा खेलेंगे विराट कोहली

Virat Kohli: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने विराट कोहली के इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन को लेकर भविष्यवाणी की है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2018 11:58 AM

Open in App

नई दिल्ली, 14 मई: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा है कि इस साल के इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली अंग्रेजी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाएंगे। टीम इंडिया को इस साल जुलाई से सितंबर के दौरान इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। इंग्लैंड में कोहली के खराब रिकॉर्ड के बावजूद वॉर्न ने कहा कि इस बार का इंग्लैंड दौरा कोहली के बेहद शानदार होगा।

वॉर्न ने इंडिया टुडे से कहा, 'भारत इंग्लैंड का सामना करेगा, पहली और शायद यही एक जगह है जहां विराट कोहली ने रन नहीं बनाए हैं। मेरे ख्याल से इस साल वह इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा देंगे। इंग्लैंड में विराट की सीरीज अविश्वसनीय होगी जो उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भी मजबूत बनाएगी।'

विराट कोहली का इंग्लैंड में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। 2014 के इंग्लैंड दौरे पर कोहली पांच टेस्ट की 10 पारियों में महज 13.40 की औसत से 134 रन ही बना सके थे। उस सीरीज ममें कोहली खासतौर पर स्विंग गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते नजर आए थे और कई बार ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों पर आउट हुए थे। (पढ़ें: कोहली के आयरलैंड के खिलाफ टी20 खेलने को लेकर कंफ्यूजन जारी, सरे ने कहा, 'हमारे लिए खेलेंगे')

इसी को देखते हुए विराट कोहली ने इस बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए काउंटी टीम सरे के साथ खेलने का करार किया है। सके के साथ एक महीने तक खेलने के बाद कोहली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज भी खेलेंगे। इसका मतलब है कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड की परिस्थितियों से तालमेल बिठाने का पर्याप्त समय मिल जाएगा। (पढ़ें: विराट कोहली की इंग्लैंड दौरे की तैयारी, सरे के बाद इंडिया-ए के लिए भी उतर सकते हैं मैदान में)

टीम इंडिया अपने इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम आयरलैंड में दो टी20 मैच खेलेगी। कोहली के सरे के लिए खेलने की वजह से आयरलैंड के खिलाफ होने वाला पहला टी20 मैच न खेल पाने की संभावना है।

टॅग्स :विराट कोहलीशेन वॉर्नइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या