शाकिब पर ढाका प्रीमियर लीग के चार मैचों का निलंबन : रिपोर्ट

By भाषा | Published: June 12, 2021 5:41 PM

Open in App

ढाका, 12 जून बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन को मोहम्मडन स्पोर्टिंग और अबाहानी लिमिटेड के बीच मैच के दौरान मैदानी विवाद के कारण ढाका टी20 प्रीमियर लीग के चार मैचों से निलंबित कर दिया गया है।

बांग्लादेश के प्रमुख क्रिकेट पोर्टल ‘बीडीक्रिकटाइम’ के अनुसार ,‘‘ मोहम्मडन स्पोर्टिंग के कप्तान शाकिब अल हसन पर ढाका प्रीमियर लीग के दौरान उनकी तुनकमिजाजी के कारण चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है । वह डीपीएल के आठवें, नौवें, दसवें और 11वें दौर के मैच नहीं खेल सकेंगे ।’’

मोहम्मडन ने पहला मैच डकवर्थ लुईस प्रणाली से जीत लिया था लेकिन शाकिब ने दो बार उसमें आपा खोया । एक बार बांग्लादेश के अपने साथी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम के खिलाफ पगबाधा की पुरजोर अपील खारिज किये जाने पर उन्होंने स्टम्प पर लात मार दी । दूसरी बार अबाहानी की पारी के न्यूनतम छह ओवर पूरे होने में जब एक गेंद बाकी थी तो अंपायर ने कवर्स बुला लिये जिस पर वह मिडआफ से भागे और स्टम्प उखाड़ दिया ।

मैच बहाल हुआ और शाकिब की टीम आराम से जीत गई लेकिन उन्होंने विरोधी टीम के अधिकारियों और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान खालिद महमूद सुजोन के साथ बदसलूकी की ।

बाद में उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर माफी भी मांगी लेकिन निलंबन से नहीं बच सके ।

पोर्टल ने बताया कि ढाका मेट्रोपोलिस क्रिकेट समिति ने यह फैसला लिया जिसके अध्यक्ष काजी इमाम हैं ।

शाकिब की यह हरकत सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई और स्टम्प उखाड़ते हुए उनकी वीडियो फुटेज को लाखों लोगों ने साझा किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या