ICC Men's ODI Player Rankings 2023: 16 विकेट के साथ पहले पायदान पर शाहीन, वनडे में पहली बार बने नंबर एक गेंदबाज, जोश हेजलवुड को पछाड़ा, देखें लिस्ट

ICC Men's ODI Player Rankings 2023: पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने सात पायदान की छलांग लगाकर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़ा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 01, 2023 4:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देवनडे विकेटों का शतक पूरा करने वाले वह तीसरे गेंदबाज और पहले तेज गेंदबाज बन गए।आस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।मोहम्मद सिराज रैंकिंग में तीसरे और स्पिनर कुलदीप यादव सातवें स्थान पर हैं।

ICC Men's ODI Player Rankings 2023: पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी बुधवार को एक दिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन गए जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। अफरीदी ने सात पायदान की छलांग लगाकर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़ा।

बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच में पाकिस्तान की जीत में अफरीदी ने 23 रन देकर तीन विकेट लिए। इसी मैच में उन्होंने 100वां वनडे विकेट भी लिया। उन्होंने 51 मैचों में इस आंकड़े को छुआ और सबसे तेजी से वनडे विकेटों का शतक पूरा करने वाले वह तीसरे गेंदबाज और पहले तेज गेंदबाज बन गए।

इस विश्व कप में वह सात मैचों में 16 विकेट लेकर आस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। भारत के मोहम्मद सिराज रैंकिंग में तीसरे और स्पिनर कुलदीप यादव सातवें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर हैं।

भारत के शुभमन गिल दूसरे, रोहित शर्मा पांचवें और विराट कोहली सातवें स्थान पर है। हरफनमौलाओं की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं । भारत के हार्दिक पंड्या एक पायदान गिरकर 11वें स्थान पर हैं जबकि रविंद्र जडेजा 13वें स्थान पर बने हुए हैं। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपShaheen Shah Afridiपाकिस्तान क्रिकेट टीमजोश हेजलवुडटीम इंडियाआईसीसी रैंकिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या