वीडियो: फिलिप ह्यूज को 'जानलेवा' बाउंसर डालने वाले सीन एबॉट ने फिर फेंकी खतरनाक गेंद, टला बड़ा हादसा

इस घटना ने एक बार फिलिप ह्यूज के साथ हुए हादसे की यादें ताजा कर दी हैं।

By विनीत कुमार | Published: March 04, 2018 2:32 PM

Open in App

करीब चार साल पहले फिलिप ह्यूज को घातक गेंदबाजी करने के बाद चर्चा में आए फास्ट बॉलर सीन एबॉट एक बार फिर सुर्खियों में हैं। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में न्यू साउथ वेल्स की ओर से खेतते हुए एबॉट ने विक्टोरिया के विल पुकोस्की को इतनी खतरनाक बाउंसर मारी कि उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। 

रिपोर्ट्स के अनुसार पुकोस्की को इतनी जबर्दस्त चोट लगी कि वह पिच पर ही बैठ गए और बहुत कोशिशों के बाद अपने पैरों पर खड़े होकर मेडिकल स्टाफ की मदद से मैदान से बाहर जा सके।

पुकोस्की को लगी चोट के बाद एबॉट काफी भावुक हो गए और काफी देर खड़े रहने के बाद वापस गेंद फेंकने के लिए खुद को तैयार कर सके। इस घटना ने एक बार फिलिप ह्यूज के साथ हुए हादसे की यादें ताजा कर दी हैं। करीब चार साल पहले नवंबर- 2014 में एबॉट की खतरनाक बाउंसर पर ही शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान फिल ह्यूज को चोट लगी थी जिसके बाद उनकी अस्पताल में मौत हो गई थी। (और पढ़ें- IPL 2018: तय हुए सभी टीमों के कप्तान के नाम, देखिए पूरी लिस्ट)

ह्यूज के साथ हुए उस हादसे ने तब पूरी दुनिया को झकझोर दिया था और फिर बल्लेबाजों की सुरक्षा को लेकर काफी बहस हुई थी।

देखिए, कैसे लगी विल पुकोस्की को चोटपुकोस्की अभी 20 साल के हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के भविष्य का बेहतरीन बल्लेबाज माना जा रहा है। पिछले साल भी उन्हें अपने फर्स्ट क्लास मैच के डेब्यू के दौरान सिर में चोट लगी थी। इसके बाद वह तीन महीनों तक मैदान से बाहर थे। (और पढ़ें- धोनी फिर नजर आए लंबे बालों के साथ, ट्विटर पर लोगों ने ऐसे किया पुराने दिनों को याद)

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियाशॉन एबॉट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या