जब गांगुली के घर खाने पर गए थे सचिन, तेंदुलकर ने शेयर की शानदार पुरानी तस्वीर, हुई वायरल

Sachin Tendulkar, Sourav Ganguly: सचिन तेंदुलकर ने अपने खेलने के दिनों के दौरान सौरव गांगुली की मेजबानी की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसे फैंस ने काफी पंसद किया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 15, 2020 9:23 AM

Open in App

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने न केवल मैदान पर कामयाबी की इबारत लिखी बल्कि मैदान के बाहर भी इन दोनों ने दोस्ती का एक अनूठा रिश्ता कायम किया। 

सचिन ने इंस्टाग्राम पर गुरुवार को सौरव गांगुली के घर जाने की एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की, जो उनके खेलने के दिनों की है। 

सचिन ने ये तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'दादी (गांगुली) के घर बिताई एक खूबसूरत शाम की थ्रोबैक तस्वीर। भोजन और गर्मजोशी से भरे आतिथ्य का आनंद लिया। आशा है कि आपकी मां स्वस्थ होंगी। उन्हें मेरी शुभकामनाएं।'

रोचक बात ये है कि भारत की सीनियर टीम के लिए साथ खेलने से पहले दुनिया में सर्वाधिक रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली अंडर-15 में भी एक साथ खेल चुके हैं।

एक इंटरव्यू में सचिन ने खुलासा किया था कि जबकि सब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को 'दादा' कहते हैं, केवल वही उन्हें 'दादी' कहते थे। 

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने अपने करियर में 176 वनडे मैचों में 47.55 के औसत से 8277 रन बनाए, जो वनडे क्रिकेट में ओपनिंग साझेदारी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

हाल ही में आईसीसी ने फैंस को सचिन और गांगुली के साझेदारी के दमदार रिकॉर्ड की याद दिलाई थी। आईसीसी ने ट्वीट किया था, 'किसी और जोड़ी ने वनडे में 6000 रन भी नहीं बनाए हैं।'

इसके जवाब में गांगुली ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा था कि वे वर्तमान वनडे नियमों के साथ कम से कम 4000 रन और बनाते। गांगुली ने ये जवाब सचिन द्वारा ये पूछे जाने पर दिया था कि वर्तमान में रिंग के बाहर 4 फील्डर्स के प्रतिबंध और दो नई गेंदों के नियम से वे दोनों कितने और रन बनाते।

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी ने कई यादगार साझेदारियां की और उन्हें वनडे इतिहास की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी माना जाता है।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरसौरव गांगुली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या