IPL 2024: LSG को झटका, 6.4 करोड़ का तेज गेंदबाज हुआ बाहर, पढ़ें पूरी खबर

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के तेज गेंदबाज शिवम मावी चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मावी ने चोट की प्रकृति बताए बिना कहा कि मैं (टूर्नामेंट) को बहुत मिस करूंगा। मैं चोट के बाद यहां आया था और सोचा था कि मैं अपनी टीम के लिए मैच खेलूंगा और अच्छा प्रदर्शन करूंगा। लेकिन दुर्भाग्य से, मुझे छोड़ना होगा क्योंकि मुझे चोट लग गई है।"

मावी ने आगे कहा कि इसके लिए एक क्रिकेटर को मानसिक रूप से मजबूत होना होगा। अगर आपको चोट लगती है, तो आपको यह देखना होगा कि वापसी करने के लिए आपको क्या करना है, किन चीजों का ध्यान रखना है। शिवम मावी को नीलामी में एलएसजी ने 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने आखिरी बार प्रतिस्पर्धी मैच अगस्त 2023 में खेला था।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) कप्तान केएल राहुल की कप्तानी में तीन मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। हालांकि इन मुकाबलों में मावी ने ई भी मैच नहीं खेला। अपनी चोट पर मावी ने कहा कि हमें बहुत अच्छी टीम मिली। मैं टीम का हौसला बढ़ाता रहूंगा और उम्मीद है कि हम जीतेंगे।

मावी की चोट के बाद एलएसजी ने अभी तक किसी प्रतिस्थापन का नाम नहीं बताया है। हालांकि लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास तेज गेंदबाजों की फौज है। मैट हेनरी, शमर जोसेफ, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, मयंक यादव, यश ठाकुर, अरशद खान और युद्धवीर सिंह उनके पास अन्य सीम-गेंदबाजी विकल्प हैं। इसमें से मयंक यादव ने तो अपनी तूफानी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 156.7 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद फेंकी।

आईपीएल में 21 वर्षीय गेंदबाज ने आग लगा दी है। मयंक इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दो मैचों में दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल कर चुके हैं। ऐसे में शिवम मावी की अनुपस्थिति के कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है।