ढाई दिन में मैच हारने के बाद बोले रोहित शर्मा- हम टेस्ट क्रिकेट को मजेदार बना रहे हैं, अब छिड़ी बहस

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फंसाने के लिए अब तक खेले गए तीनों टेस्ट में स्पिन की मददगार पिच बनाई थी। दो टेस्ट में भारत को फायदा हुआ लेकिन तीसरे में टीम इंडिया खुद फंस गई। ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया।

By शिवेंद्र राय | Published: March 3, 2023 03:45 PM2023-03-03T15:45:32+5:302023-03-03T15:47:06+5:30

Rohit Sharma statement after the defeat in Indore We are making Test cricket fun | ढाई दिन में मैच हारने के बाद बोले रोहित शर्मा- हम टेस्ट क्रिकेट को मजेदार बना रहे हैं, अब छिड़ी बहस

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsइंदौर में हार के बाद रोहित शर्मा की अजीब बयानकहा- हम टेस्ट क्रिकेट को मजेदार बना रहे हैंकहा- स्पिन पिच पर खेलना टीम प्रबंधन का सामूहिक फैसला था

इंदौर: ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया। इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए आसान 76 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र के खेल में ही हासिल कर लिया। देखा जाए तो ये टेस्ट मैच ढाई दिन भी नहीं चला। लेकिन जब मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिससे क्रिकेट पंडित नाराज हैं।

मैच समाप्त होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित ने कहा, "भारत के बाहर भी अब पांच दिन तक टेस्ट मैच नहीं चल पा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला तीन दिन में ही समाप्त हो गया। पाकिस्तान में तो लोग टेस्ट मैच को बोरिंग कहते हैं। हम इसे मजेदार बना रहे हैं।"

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फंसाने के लिए अब तक खेले गए तीनों टेस्ट में स्पिन की मददगार पिच बनाई थी। दो टेस्ट में भारत को फायदा हुआ लेकिन तीसरे में टीम इंडिया खुद फंस गई। इस बारे में रोहित ने कहा, "इस तरह की पिच पर खेलना टीम प्रबंधन का सामूहिक फैसला था। हम यह पता था कि बल्लेबाजों के लिए यहां कठिनाई होने वाली है, लेकिन चुनौती के लिए तैयार हैं। पता नहीं क्यों भारत में पिच को लेकर इतनी बातें क्यों करते हैं। मुझे इस बारे में क्यों नहीं पूछा जाता कि नाथन लियोन ने कितनी अच्छी गेंदबाजी की। चेतेश्वर पुजारा और उस्मान ख्वाजा ने तो अच्छी बल्लेबाजी की। हम पिच को लेकर कुछ ज्यादा ही बात कर रहे हैं। इस तरह की पिच पर आपको श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज चाहिए जो तेजी से रन बनाए। इस तरह के कैमियो की आपको आवश्यकता होती है।"

अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया ने पहली जीत दर्ज कर ली है और उसकी पूरी कोशिश चौथा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर करने पर होगी। चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। जब रोहित से पूछा गया कि क्या अहमदाबाद में पिच में कोई बदलाव देखने को मिलेगा? इसके जवाब में रोहित ने कहा कि ऐसी पिचों पर हम लगातार जीत रहे हैं तो बदलाव क्यों करना। 

Open in app