टेस्ट टीम से बाहर रोहित शर्मा मुंबई के लिए आएंगे खेलते नजर, इस ट्रॉफी में दिखाएंगे जलवा

Rohit Sharma: स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा विजय हजारे ट्रॉफी क्वॉर्टर फाइनल में बिहार के खिलाफ मुंबई के लिए खेलते नजर आ सकते हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 09, 2018 12:35 PM

Open in App

मुंबई, 09 अक्टूबर: भारत को एशिया कप खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा जल्द ही अपनी राज्य की टीम मुंबई के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे। रोहित को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया है। 

इसलिए मुंबई की टीम ने उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी के कुछ मैच खेलने के लिए चुना है। माना जा रहा है कि रोहित इस टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में बिहार के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में मुंबई के लिए खेलते नजर आएंगे।

मुंबई चयन समिति के प्रमुख अजीत अगरकर ने कहा, 'हां, वह खेलेंगे...हम 10 अक्टूबर को टीम चुनेंगे। रोहित हमारे लिए एक या दो मैच खेलेंगे हैं। टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर करेंगे जिन्होंने इस लीग चरण के दो मैचों में मुंबई की कप्तानी की है।' 

रोहित ने मुंबई के लिए अपना आखिरी घरेलू मैच 2017 में खेला था, जिसके जरिए उन्होंने चोट के बाद भारतीय टीम में वापसी की थी। इसके बाद वह आईपीएल में भी खेले थे और फिर उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी। रोहित पिछले पूरे घरेलू सीजन में नहीं खेले थे क्योंकि वह टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट्स में खेल रहे थे।

इसके बाद इस साल जून में रोहित शर्मा ने करुण नायर के हाथों टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवा दी और उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। 

इसके बाद रोहित को इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में जगह नहीं दी गई थी। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में रोहित को शामिल किए जाने की संभावनाएं थीं लेकिन इस बार भी उन्हें मौका नहीं मिला।

टेस्ट टीम में शामिल नहीं किए गए कुछ और खिलाड़ी भी अपनी राज्य की टीमों के लिए खेलते नजर आएंगे। इनमें शिखर धवन भी शामिल हैं जो गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम के लिए कुछ मैच खेलेंगे, जिसने विजय हजारे ट्रॉफी के अगले दौर में क्वॉलिफाई कर लिया है। 

इशान किशन की कप्तानी वाली झारखंड टीम का भी अगले दौर में पहुंचना तया है, ऐसे मं ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी अपनी राज्य की टीम के लिए खेलते हैं या नहीं।  

टॅग्स :रोहित शर्माविजय हजारे ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या