कोरोना संकट के बीच रोहित शर्मा की फैंस से खास अपील, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 09, 2020 9:35 AM

Open in App
ठळक मुद्देराजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित रोहित शर्मा।लोगों से की समुद्र साफ रखने की अपील

विश्व समुद्र दिवस (वर्ल्ड ओशियन डे) के मौके पर सोमवार को रोहित ने सभी से समुद्रों को साफ रखने की अपील की है। पूरा विश्व इस वक्त कोरोना के संकट से निपट रहा है। इस बीच रोहित शर्मा फैंस को लगातार जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं।

भारत की सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान ने ट्विटर पर लिखा, "विश्व समुद्र दिवस की शुभकामनाएं। आइए समुद्र और पानी के अंदर के जीवन को स्वस्थ रखते हैं।"

रोहित ने पिछले साल विश्व कप में अभूतपूर्व रूप से पांच शतक लगाए थे, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा उन्हें देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किए जाने पर आभार व्यक्त किया है।

सीमित ओवरों के प्ररूप के उपकप्तान ने पिछले कुछ वर्षों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है जिसे देखते हुए बीसीसीआई ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए उन्हें नामांकित किया है।

बीसीसीआई द्वारा ट्विटर पर अपलोड वीडियो में रोहित ने कहा, ‘‘बीसीसीआई द्वारा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामांकित किये जाने से बेहद ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह भारत में सर्वोच्च खेल सम्मान है। मैं बीसीसीआई, मेरे साथियों, सपोर्ट स्टाफ, खेल के प्रशंसकों और मेरे परिवार का शुक्रगुजार हूं।’’

रोहित शर्मा 32 टेस्ट की 53 पारियों में 7 बार नाबाद रहते 2141 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 1 दोहरा शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 224 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 32 बार नाबाद रहते हुए रोहित 9115 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में रोहित 29 शतक, 3 दोहरे शतक और 43 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 108 मुकाबलों में वह 2773 रन बना चुके हैं। आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 188 मैचों में 1 शतक और 36 अर्धशतकों की मदद से 4898 रन बनाए हैं।

टॅग्स :रोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआईटीम इंडियाकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या