रोहित शर्मा ने किया था केएल राहुल का बचाव, अब वेंकटेश प्रसाद ने विदेश में राहुल के प्रदर्शन के आंकडे़ जारी किए

साल 2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनकी औसत 34.08 की है। 7 शतक के साथ केएल राहुल ने अब तक केवल 2624 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज राहुल के लिए आखिरी मौका है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 21, 2023 10:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देराहुल पर वेंकटेश प्रसाद ने फिर निशाना साधाविदेशों में राहुल के प्रदर्शन पर सवाल उठाएआंकड़े जारी कर कहा- बाकियों का प्रदर्शन राहुल से बेहतर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में बल्ले से असफल रहने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के टीम में बने रहने को लेकर लगाकार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में राहुल को जगह तो मिली है लेकिन उनसे उप कप्तानी की जिम्मेदारी छिन ली गई है।

राहुल को तीसरे और चौथे टेस्ट में टीम में चुने जाने पर सवाल उठाए गए थे तब कप्तान रोहित शर्मा ने उनके पुराने प्रदर्शन और विदेशों के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए उनका बचाव किया था। रोहित ने कहा था, "हाल के दिनों में केएल राहुल की बल्लेबाजी को लेकर काफी बातें हुई हैं। टीम मैनेजमेंट के रूप में हम सिर्फ राहुल ही नहीं, बल्कि हर खिलाड़ी की क्षमता को देखते हैं। मुझसे पहले भी बहुत सारे खिलाड़ियों के बारे में पूछा जा चुका है। केएल ही नहीं अगर किसी खिलाड़ी में क्षमता है, तो उसे लंबा समय  मिलेगा। अगर आप उन दो शतकों को देखें जो उन्होंने बनाए हैं, खासकर लॉर्ड्स में या सेंचुरियन में, हम दोनों मैच जीतकर भारत आए थे। उसके पास क्षमता है।"

अब राहुल पर पिछले कुछ दिनों से लगातार आलोचनात्मक रवैया अपनाए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने रोहित के बयान के जरिये राहुल पर निशाना साधा है। वेंकटेश प्रसाद ने राहुल के विदेशी धरती पर प्रदर्शन का आंकड़ा शेयर किया है। वेंकटेश प्रसाद ने लिखा, "ऐसा माना जाता है कि केएल राहुल का विदेशी टेस्ट रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन आंकड़े कुछ और ही कहते हैं। विदेशों में उनका टेस्ट औसत 56 पारियों में 30 का है। उन्होंने विदेशों में छह शतक लगाए हैं, लेकिन इसके बाद लगातार कम स्कोर बनाए। इसलिए औसत 30 है।"

वेंकटेश प्रसाद ने शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे जैसे अन्य भारतीय खिलाड़ियों के आंकड़े शेयर करके कहा है कि इन खिलाड़ियों का रिकॉर्ड राहुल से बहुत बेहतर है। इससे पहले भी वेंकटेश प्रसाद राहुल को लेकर चयनकर्ताओं पर पक्षपाती होने का आरोप लगा चुके हैं। 

बता दें कि साल 2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनकी औसत 34.08 की है। 7 शतक के साथ केएल राहुल ने अब तक केवल 2624 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज राहुल के लिए आखिरी मौका है। 

टॅग्स :केएल राहुलवेंकटेश प्रसादरोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या