रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, बताया किन तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के नाम अगली टेस्ट सीरीज के लिए हैं तय

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के नाम तय करार दिए हैं

By भाषा | Published: September 15, 2019 1:31 PM

Open in App

सिडनी, 15 सितंबर: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ गर्मियों में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये डेविड वॉर्नर सहित केवल तीन बल्लेबाजों का खेलना सुनिश्चित है। पोंटिंग ने फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के रूप में दो अन्य बल्लेबाजों का खेलना भी पक्का करार दिया।

उन्होंने कहा वह युवा खिलाड़ी विल पुकोवस्की को मौका देकर उन्हें 12 नवंबर से गाबा में शुरू होने वाले पहले टेस्ट पदार्पण कराना पसंद करेगे जो मानसिक मुद्दों से जूझ रहे थे।

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘वॉर्नर निश्चित रूप से इसमें शामिल रहेंगे।"

हालांकि यह सलामी बल्लेबाज एशेज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है और दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया है। उन्होंने कहा, ‘‘वह ओवल में पांचवें और अंतिम टेस्ट की दूसरी पारी में फिर शून्य पर आउट हो जाएं तब भी वह गर्मियों के सत्र के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों में शामिल रहेंगे। मार्नस भी और स्मिथ भी पक्के हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि मध्यक्रम में मैथ्यू वेड और ट्रेविड हेड के नाम पर अब भी सवाल हैं।’’

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने शीर्ष और मध्यक्रम में बदलाव किया, जिसमें उस्मान ख्वाजा और कैमरन बैनक्रॉफ्ट अच्छा नहीं कर सके तो उन्हें बाहर कर दिया गया। पोंटिंग ने हालांकि कहा कि टिम पेन को गर्मियों के सत्र में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तान बरकरार रहना चाहिए।

टॅग्स :रिकी पोंटिंगस्टीव स्मिथमार्नस लॉबशेनडेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या